बर्लिन. सैमसंग इस महीने भारत में 15,000 रुपये से कम के दो स्मार्टफोन पेश करेगी, जिससे मध्यम-खंड के मोबाइल बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी.

कोरियाई मोबाइल फोन विनिर्माता की भारतीय बाजार में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है और वह गैर अंग्रेजी भाषी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ग्राहकों को स्थानीय भाषाओं में विकल्प उपलब्ध कराएगी.

सैमसंग के कंट्री प्रमुख विनीत तनेजा ने कहा कि हम मध्यम मूल्य वाले दो नए स्मार्टफोन पेश करेंगे. सैमसंग के हर मोबाइल फोन में नौ भारतीय भाषाओं का विकल्प होगा.

कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि इन हैंडसेटों की कीमत 5,000-15,000 रुपये के बीच होगी. भारत में बिकने वाले ज्यादातर मोबाइल फोन इसी दायरे में आते हैं जिनमें नोकिया लूमिया 520 व 620, ब्लैकबेरी कर्व, जोलो स्मार्टफोन, माइक्रोमैक्स कैनवस 2 और अन्य शामिल हैं.

सैमसंग के हैंडसेट नौ भारतीय भाषाओं - हिंदी, पंजाबी, तमिल, बांग्ला, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी और गुजराती में विकल्प उपलब्ध कराएंगे. तनेजा ने कहा स्मार्टफोन बाजार में अब प्रतिस्पर्धा यह है कि स्क्रीन का आकार छोटा किए बिना फोन को छोटा किया जाए. कंपनी ने मंगलवार को अपना मंहगा स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 3 पेश करेगी.

बाजार में सैमसंग के 17 स्मार्टफोन फोन 5,000 रुपये से 39,000 (एस4) रुपये में उपलब्ध हैं. तनेजा ने कहा कि कंपनी मध्यम खंड के स्मार्टफोन के बाजार पर ध्यान केंद्रित कर रही है और वह अपने सभी हैंडसेट में दोहरे सिम का विकल्प प्रदान करेगी. उन्होंने कहा आने वाले दिनों में आपको ज्यादा से ज्यादा दोहरे सिम वाले फोन दिखेंगे.