रांची. लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 124 रन पर 5 विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 451 रन पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और फिर भारत ने ठोस शुरूआत करते हुये दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 120 रन बना लिए. 

भारत अभी आस्ट्रेलिया के 451 रन के स्कोर से 331 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट बाकी हैं. भारत का एकमात्र विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिरा जो 102 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 67 रन बनाकर आउट हुए. राहुल का इस सीरीज में यह चौथा अर्धशतक था. राहुल और चोट से उबरकर इस मैच में वापसी करने वाले मुरली विजय ने पहले विकेट के लिए 31.2 ओवर में 91 रन की शानदार ओपनिंग साझेदारी की.

मिशेल स्टार्क की जगह इस मैच में आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए गए पैट कमिंस ने राहुल को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया. अपना 50वां मैच खेल रहे विजय पहले दिन के खेल की समाप्ति के समय 112 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन और चेतेश्वर पुजारा 26 गेंदों में एक चौके के सहारे 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए अब तक 29 रन की साझेदारी कर डाली है.  

तीसरे टैस्ट के दूसरे दिन का खेल चार खिलाड़ियों पर केंद्रित रहा जिनमें से एक तो मैदान में ही नहीं थे. आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 178 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन दूसरे छोर पर जोड़ीदार नहीं बचने के कारण वह दोहरा शतक बनाने से दूर रह गए. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (104) ने अपने करियर का पहला शतक बनाया.  

लेफ्ट आर्म स्पिनर जडेजा ने 49.3 ओवर की मैराथन गेंदबाजी में 124 रन पर पांच विकेट हासिल किये. जिस तरह पुणे और बेंगलुरू की पिच से स्पिनरों को मदद मिली थी वैसी मदद जेएससीए की पिच से स्पिनरों को नहीं मिली. इसके बावजूद जडेजा ने अपने करियर में 8वीं बार एक पारी में 5 विकेट हासिल कर लिए. कंधे की चोट के कारण कल मैदान से बाहर हुये भारतीय कप्तान विराट कोहली आज भी आस्ट्रेलियाई पारी में क्षेत्ररक्षण करने नहीं उतरे. विराट को लेकर यह चर्चा लगातार चलती रही कि वह अब किस क्रम पर बल्लेबाजी करने आएंगे. विराट हालांकि ड्रैसिंग रूम में कई बार बल्ला लेकर उससे खेलने का अभ्यास करते रहे. भारत की पहली पारी में एक ही विकेट गिरा जिससे विराट के मैदान में उतरने की नौबत नहीं आई. 


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. मारे गए संघ कार्यकर्ता की बेटी का वीडियो वायरल, एक ही रात में सपने चूर-चूर

2. छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के 11 जवान मारे गए

3. BJP की जीत पर अनुपम खेर ने कहा देश विकास चाहता है, बकवास नहीं

4. भाजपा की एेतिहासिक जीत पर PM मोदी का ट्वीट, जनता को कहा 'धन्यवाद'

5. मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में मिले 50 हजार वर्ष पुराने 350 दुर्लभ प्राचीन पुरावशेष

6. यूपी-उत्तराखंड में BJP को प्रचंड बहुमत, पंजाब में कांग्रेस सरकार, गोवा-मण‍िपुर में त्र‍िशंकु

7. दिल्ली में 8 करोड़ की हेरोइन और 20 लाख के नए नोट बरामद, दो गिरफ्तार

8. भारत में एेसा कोर्इ भी नेता नहीं है जो कि मोदी आैर भाजपा से 2019 में टक्कर ले सके

9. हार पर भड़कीं मायावती, कहा- चुनाव रद्द कराकर पुरानी व्यवस्था बैलेट पेपर से करायें चुनाव

10. नक्सली हमले में घायल जवानों को देखने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

11. खबरंदाजी: एग्जिट पोल का एक्सिलेंट काॅमेडी शोे!

************************************************************************************