लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर रविवार को आरोप लगाया कि उसने उत्तर प्रदेश के पिछड़े और ब्राह्मण समाज के लोगों के साथ ‘विश्वासघात' किया है. उत्तर प्रदेश के नये मुख्यमंत्री के रूप में आदित्यनाथ योगी और उनके सहयोगियों के शपथ लेने के तुरंत बाद मायावती ने कहा, ‘वर्तमान में भाजपा ने अपने आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के एजेंडे पर चलकर खासकर उत्तर प्रदेश में ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) और ब्राह्मणों के साथ विश्वासघात किया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने क्षत्रिय समाज के योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया जबकि इस बार चुनाव में उन्होंने पिछड़ी जाति से आने वाले भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को आगे कर किसी ना किसी रूप में उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का आश्वासन देकर ओबीसी वोट बटोरा.

चुनावी नतीजे भाजपा के पक्ष में जाने को ईवीएम की गड़बड़ी करार दे चुकीं मायावती ने कहा, ‘ब्राह्मण समाज नाराज ना हो तो (भाजपा ने) ये बोल दिया कि मौर्य को आगे कर पिछड़ों का वोट ले लेंगे और फिर ब्राहमण को मुख्यमंत्री बना देंगे. भाजपा ने दोनों को गुमराह किया.' उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री के पास ज्यादा कुछ नहीं होता. मौर्य और ड़ा दिनेश शर्मा को उप मुख्यमंत्री बनाने की बजाय योगी अगर कैबिनेट मंत्री बना देते तो एकाध विभाग उन्हें मिल जाता.

पिछड़ों और ब्राह्मणों को भाजपा से सावधान रहने की हिदायत देते हुए मायावती ने कहा कि भाजपा योगी को आगे कर ‘ध्रुवीकरण' के आधार पर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है क्योंकि भाजपा के लोगों को मालूम है कि जब केंद्र की भाजपा सरकार अपने तीन साल के दौरान लोकसभा के चुनावी वायदों का एक चौथाई भी पूरा नहीं कर सकी है, तब फिर ऐसी स्थिति में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनावों में किये गये वायदे कैसे पूरा करेगी. मायावती ने कहा कि उन्होंने इन्हीं कारणों से शपथ ग्रहण समारोह के बहिष्कार का फैसला किया.


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी, कड़ी की गई सुरक्षा

2. त्रिवेंद्र रावत होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, कल पीएम मोदी की मौजूदगी में लेंगे शपथ

3. खबरंदाजी: अब गले मिल होत क्या जब ईवीएम ले गई वोट!

4. चीन की कंपनी प्रोट्रूली कंपनी ने दो ऐसे फोन लॉन्च किए हैं जो करतें हैं, 360 डिग्री वीआर कैमरा को सपोर्ट

5. देखें अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की बेटियों की ख़ूबसूरती, स्टाइल में सोनम को भी दी मात

6. बेगम जान का फर्स्ट लुक रिलीज, बोल्ड अवतार में नज़र आयीं विद्या बालन

7. 'लव बाइट' के निशान से छुटकारा पाने के कारगर तरीके

8. मॉल में लड़की और लड़कों को छेड़ा तो मिला ऐसा दमदार रिएक्‍शन,वीडियो देखिए

9. पैसे भेजने में अब मदद करेगी जीमेल एंड्रॉयड एप

10. बीएसएनएल का विशेष ऑफर, प्रतिदिन ले पाएंगे 2GB डाटा

11. जैस्मीन भसीन ने सोशल मीडिया पर शेयर की हॉट फोटो

************************************************************************************