रिलेशनशिप में किस करना आम बात होती हैं. बात अगर बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड या हसबैंड-वाइफ की हो तो फिर उनके लिए किस से दूर रहना मुश्किल होता है. अकसर कपल्स अपना प्यार जताने के लिए एक दूसरे को किस करते रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि Kiss करना कभी-कभी कितना खतरनाक साबित हो सकता है. Kiss के दौरान ज्यादातर कपल कुछ ऐसी बातों को नजर अंदाज कर देते हैं, जो उनके लिए जानलेवा बीमारियों का कारण बन जाती है. आज हमको आपको ऐसी ही कुछ बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है.

इंफेक्शन का खतरा-जब कपल्स किस करते है तो किस करते समय उनकी लार एक-दूसरे के मुंह में चली जाती है. जो कि इंफेक्शन के खतरे को बढ़ा देता है. दरअसल हर इंसान के शरीर में छोटी-मोटी बीमारियां जरूर होती है. जिससे बीमारियां एक-दूसरे के शरीर में आसानी से जा सकती हैं.

खांसी-जुकाम –कई बार ऐसा होता है कि कपल्स में किसी न किसी को थोड़ा बहुत खांसी या जुकाम जरूर होता है. जिससे किस करते हुए ये बीमारियां स्वस्थ पार्टनर के शरीर में आसानी से चले जा सकते हैं.

मुंह में छाले- Kiss करते समय जब मुंह की लार एक-दूसरे में चली जाती है, तो उसमे मौजूद बैक्टीरिया भी एक शरीर से दूसरे शरीर में चले जाते हैं. इससे होंठो और जीभ में छाले हो सकते हैं जिससे काफी परेशानी होती है.

मसूढ़ों और दांत में इंफेक्शन- Kiss करते समय दाँत व मसूढ़ों का साफ़ होना बहुत जरुरी है. इससे आपके दांत या मसूढ़ों में खतरनाक इंफेक्शन हो सकता है.


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. एक रसगुल्ले के कारण टूट गई शादी, पढ़े क्या है पूरा मामला !

2. जियो का नया ऐलान, इन यूजर्स को मिलेगा 168 जीबी डाटा

3. इस जोड़े का डांस देखने के बाद सच में आपको जरुरत पड़ जाएगी काले चश्मे की, देखें वीडियो!

4. इन खूबसूरत लड़कियों की फोटो में छिपा है एक राज, आप भी जानें

5. भारत में 16 मई को लॉन्च होगा HTC U स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

6. ग्वालियर की HOT GIRL रिद्धिमा तिवारी ने सीरियल गुलाम में दिये बोल्ड सीन

7. वार्डरोब मालफंक्शन का शिकार होने से बची एकट्रैस कृति सेनन

8. Facebook लाया ब्रेन सेंसिग टेक्नॉलॉजी, सिर्फ सोचने से ही स्क्रीन पर खुद टाइप होने लगेंगे शब्द

9. होंडा की नई बाइक CBR1000RR फायरब्लेड की बुकिंग हुई शुरू, जाने कीमत

10. 3 कुर्ते और 1 साइकिल वाला IIT प्रोफेसर

11. अब ट्रेन की हर बोगी में होगा 3.5 लाख रुपए का टॉयलेट

12. इन 25 चमत्कारिक वस्तुओं का रहस्य जानिए

************************************************************************************