नई दिल्ली. जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. सत्ता पक्ष जहां राष्ट्रपति के उम्मीदार को लेकर फिलहाल अपना पत्ता खोलने के मूड में नहीं दिख रहा है वहीं इस मुद्दे पर तमाम विपक्षी पार्टियां लामबंद होते दिख रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस मुद्दे पर लगातार विपक्षी खेमों को एकमंच पर लाने की कवायद में जुटी हैं. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इसी कड़ी में सोनिया गांधी ने आज आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव से फोन पर बात की.

दरअसल कांग्रेस गैर भाजपाई दलों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से राष्ट्रपति का उम्मीदवार पेश करने की कोशिश कर रही है. जिसके चलते सोनिया गांधी और विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात भी कर रही हैं. राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्षी खेमों की इस कोशिश को 2019 से पहले महागठबंधन के ड्राई रन के रूप में देखा जा रहा है. इसी मसले को लेकर मंगलवार को सोनिया गांधी ने तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक विपक्षी खेमों में गोपाल कृष्ण गांधी, मीरा कुमार, शरद पवार, शरद यादव और मौजूद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नाम पर भी चर्चा की जा रही है.

आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रणब मुखर्जी को दूसरी बार राष्ट्रपति बनाने की बात कही है. नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी को दूसरे दलों से बात करनी चाहिए और प्रणब मुखर्जी के नाम पर सहमति बनानी चाहिए. हालांकि मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने दूसरे कार्यकाल के लिए मुखर्जी को समर्थन देने के मुद्दे पर गेंद बीजेपी के पाले में डाल दी. कांग्रेस ने कहा कि इस बारे में सत्तारूढ़ पार्टी को फैसला करना है. कांग्रेस ने साफ कहा है कि संयुक्त उम्मीदवार उतारने के लिए विपक्षी दलों के बीच आम-सहमति बनेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. गोपाल कृष्ण गोखले: वे विरोधियों को हराने में नहीं उन्हें जीतने में विश्वास करते थे

2. नई पॉलिसी की तैयारी में मोदी सरकार, जितने KM चलेंगे उतनी ही दूरी का देना होगा टोल टैक्स

3. योगी राज में कैसे होगी सुरक्षा जब खुद पिट रही पुलिस

4. SC में 'तीन तलाक' पर सुनवाई शुरू, कहा-अगर यह धर्म का मामला है तो कोर्ट दखल नहीं देगी

5. छत्तीसगढ़: BSF जवानों पर 40 नक्सलियों ने बोला हमला

6. 50 करोड़ न देने पर मायावती ने पार्टी से निकाला: नसीमुद्दीन

7. केजरीवाल की जगह उनकी पत्नी संभाल सकती हैं सीएम की गद्दी!

8. मजबूत रिश्तों को दिखाती है मेरी श्रीलंका यात्रा: मोदी

9. लालबत्ती नहीं हटाने के आरोप में इमाम बरकती के खिलाफ शिकायत दर्ज

10. Amazon दे रहा है iPhone 7 पर भारी छूट, जानें ऐसे और ऑफर

11. अर्धसैनिक बलों के जवानों की शहादत पर परिजनों को मिलेंगे एक करोड़ रुपये: राजनाथ

12. केवल दो मिनट में अपने से दुगुने पहलवान को इस लड़की ने कर दिया चित, देखें वीडियो!

13. फ़ोन पर कितने तरीके से बोला जाता है हेलो, देखें वीडियो

14. रास्ते चलते लोगों के पैर छूने पर लोग हो रहे शॉक्ड, देखें वीडियो

15. सूर्य की बारह भावों में स्थिति और उसका आप पर प्रभाव

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।