बेंगलुरु. आईपीएल के ताजा सत्र के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट (डक्वर्थ लुइस मैथड) से हरा दिया. बारिश से प्रभावित इस मैच में कोलकाता को जीत के लिए 6 ओवर में 48 रन का टारगेट मिला था. जिसे कोलकाता ने 5.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. जिसमें कप्तान गौतम गंभीर ने 32* रन बनाए. इससे पहले हैदराबाद ने 128 रन बनाए थे, लेकिन बारिश की वजह से करीब 3.5 घंटे मैच रूके रहने के बाद कोलकाता को 6 ओवर में 48 रन का नया टारगेट दिया गया.कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने बुधवार देर रात आईपीएल 2017 के वर्षा बाधित एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर हराकर क्वालीफायर 2 में प्रवेश किया. सनराइजर्स ने 7 विकेट पर 128 रन बनाए थे, जिसके बाद वर्षा के कारण करीब तीन घंटे खेल बाधित रहा. केकेआर को 6 अोवरों में 48 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला, जिसे उसने 4 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. केकेआर का अब 19 मई को होने वाले क्वालीफायर 2 में मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा.

48 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही. भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही अोवर में क्रिस लिन (6) को विकेटकीपर अोझा के हाथों झिलवाया. अगली ही गेंद पर यूसुफ पठान (0) रन आउट हुए. रॉबिन उथप्पा (1) ने क्रिस जॉर्डन की गेंद पर धवन को कैच दिया. 12/3 की स्थिति के बाद कप्तान गौतम गंभीर (32 नाबाद) ने इशांक जग्गी (5 नाबाद) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहला झटका पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर उमेश यादव ने दिया. उमेश की इस गेंद पर शिखर धवन एक खराब शॉट खेल बैठे और विकेटकीपर उथप्पा के हाथों कैच आउट हो गए. इसके बाद 12वें ओवर में केन विलियम्सन (24) कूल्टर-नाइल की गेंद पर कैच आउट हुए और अगले ओवर में डेविड वॉर्नर भी पीयूष चावला की गेंद पर बोल्ड हो गए. वॉर्नर ने सर्वाधिक 37 रन बनाए. उनके अलावा केन विलियम्सन ने 24 और विजय शंकर ने 22 रनों का योगदान दिया. नाथन कोल्टर नाइल ने 20 रनों पर 3 और उमेश यादव ने 21 रनों पर 2 विकेट लिए.

सनराइजर्स की पारी के बाद बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण करीब तीन घंटे खेल बाधित रहा. रात 12.35 बजे अंपायरों नितिन मेनन और अनिल चौधरी ने निरीक्षण कर यह घोषित किया कि मैच 12.55 बजे शुरू होगा.

इस महत्वपूर्ण मैच के लिए दोनों टीमों में कई बदलाव हुए. सनराइजर्स टीम में इस महत्वपूर्ण मैच के लिए युवराज सिंह, केन विलियम्सन, क्रिस जॉर्डन और बिपुल शर्मा की वापसी हुई. केकेआर टीम में सूर्यकुमार यादव, नाथन कोल्टर-नाइल, पीयूष चावला और इशांक जग्गी को शामिल किया गया.

टीमें: सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, केन विलियम्सन, युवराज सिंह, विजय शंकर, नमन ओझा, क्रिस जॉर्डन, बिपुल शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल.

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) : सुनील नरेन, क्रिस लिन, गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, इशांक जग्गी, पीयूष चावला, उमेश यादव, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कोल्टर नाइल.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. एक मजदूर जिसकी कहानी को 1,20,000 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं, आप भी पढ़िए

2. राजकुमारी ने गरीब लड़के से की शादी तो मिली ऐसी सजा!

3. रणवीर की बेहद बोल्ड तस्वीरें आईं सामने एक मिस्ट्री गर्ल के साथ

4. VIDEO: जब इन 6 लड़कियों ने किया बद्रीनाथ के टाइटल ट्रैक पर हॉट डांस

5. 19 मई को एप्पल अपने iPhone 7 और iPhone 7 Plus को नए डिजाइन में करेगी पेश

6. BSNL अपने यूजर्स को देगी रोजाना 1GB डाटा, जानें क्या होगा प्लान

7. महाभारत के युद्ध में इन छलों से मारे गए ये योद्धा

8. लड़की पटाने के लिए लड़के कभी कभी ऐसा भी करते हैं, देखें वीडियो

9. दुनिया की पहली पॉर्न यूनिवर्सिटी, लेना चाहेंगे एडमिशन!

10. इस देश की लड़की से करो शादी और पाओ नौकरी के झंझट से निजात

11. खून से बना फेस क्रीम लगाती हैं हैली बाल्डविन

12. VIDEO: दूल्हे ने दुल्हन को जड़ दिया थप्पड़, वीडियो वायरल

13. ज्योतिष के अनुसार शुक्र और गुरु ग्रह ही आदमी को सबसे ज्यादा धनवान बनाते

14. इन सभी परिस्थितियों के समय लड़कियों को हो जाती है अपनी ज़िंदगी से नफरत

15. सिरफिरे प्रेमी ने प्रेमिका को घोपी तलवार, फिर टॉवर से कूदकर दे दी जान

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।