फिल्म:- फुल्लू

क्रिटिक रेटिंग:- 2.5 /5

स्टार कास्ट:- शारिब अली हाशमी, ज्योति सेठी, नूतन सूर्या

डायरेक्टर:- अभिषेक सक्सेना

प्रोड्यूसर:- पुष्पा चौधरी, अनमोल कपूर, क्षितिज चौधरी, रमन कपूर

म्यूजिक:- विकी अग्रवाल

जॉनर:- सोशल ड्रामा

डायरेक्टर अभिषेक सक्सेना ने महिलाओं की एक अहम समस्या के ऊपर इस फिल्म के जरिए ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है और तरह-तरह के एग्जाम्पल के साथ इस समस्या की तरफ प्रकाश डालने की कोशिश की है. कैसी बनी है यह फिल्म, आइए पता करते हैं.

कहानी:- यह कहानी गांव के रहने वाले फुल्लू(शारिब अली हाशमी) की है जो अपनी मां और बहन के साथ गांव में रहता है. फुल्लू की एक खासियत है कि वह गांव की रहने वाली हर एक महिला के लिए जब भी शहर जाता है तो उनकी जरूरत का सामान जरूर लेकर आता है, फुल्लू निकम्मा है कोई काम वाम नहीं करता जिसे देखते हुए उसकी मां ने उसकी शादी बिगनी(ज्योती सेठी) से करा दी है लेकिन शादी के बाद भी फुल्लू के क्रियाकलापों में कोई बदलाव नहीं आता है वह हमेशा की तरह शहर आया जाया करता है लेकिन एक बार जब वह मेडिकल स्टोर पर जाकर के वहां की डॉक्टर साहिबा से महिलाओं की माहवारी के पैड के बारे में समझता है तो उसे आभास होता है कि उसके घर में रहने वाली महिलाएं यानी की मां बहन और पत्नी और साथ ही साथ उसके गांव की महिलाओं के लिए भी कम पैसों में पैड की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए. किसी कारणवश फुल्लू शहर जा कर के पैड बनाना सीखता है लेकिन जब यह सीख कर वापस गांव आता है तो उसके घरवाले ही उसकी इन बातों से खुश नहीं रहते हालांकि फुल्लू की बीवी को यकीन रहता है कि उसका पति एक ना एक दिन अपने मंसूबे में कामयाब होगा, कहानी में ट्विस्ट टर्न आते हैं और आखिरकार इसको अंजाम मिलता है जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

डायरेक्शन:-

फिल्म का डायरेक्शन बढ़िया है और सिनेमेटोग्राफी, लोकेशंस भी कहानी के हिसाब से अच्छे हैं. जमीनी लेवल पर शूटिंग काफी दिलचस्प भी लगती है. फिल्म की कहानी की सोच तो काफी अच्छी है लेकिन बड़े स्टार कास्ट ना होने की वजह से शायद इसे बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है साथ ही साथ फिल्म की एडिटिंग और बेहतर की जा सकती थी.
स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस

शारिब हाशमी ने टाइटल किरदार बहुत ही बेहतरीन निभाया है जिसे आप अंत तक याद रखते हैं. फिल्म में छोटी-छोटी बातें हैं जो आपके जहन में भी घर कर जाएंगी. वहीं एक्ट्रेस ज्योति सेठी ने किरदार के लिहाज से बखूबी एक्टिंग की है. इसके अलावा फिल्म के बाकी सभी कलाकारों ने बढ़िया काम किया है.

म्यूजिक:- फिल्म का संगीत अच्छा है खास तौर पर भुनर भुनर वाला गीत सबसे बेहतरीन है फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. बापू को चतुर बनिया कहने पर अमित शाह के खिलाफ राजनैतिक विवाद शुरु

2. अतीत के यादों में दफन हो जायेगी धनबाद-चंद्रपुरा रेललाईन, ट्रेनों का परिचालन होगा बंद

3. बढ़ती जनसंख्या से परेशान पाकिस्तान, तीन पुरूषों के 96 बच्चे

4. ममता की चेतावनी, कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी सरकार

5. तमिलनाडु में गर्भवती महिलाओं का रजिस्‍ट्रेशन होगा अनिवार्य

6. कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने बनाया किसान का मजाक, दिया 1 रुपये मुआवजा

7. कुमार विश्वास बोले - जो धान की कीमत दे न सका, वो जान की कीमत क्या जाने

8. दीपिका पादुकोण की जुड़वा तो नहीं है ये साउथ एक्ट्रेस

9. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज को राज्यभंग का योग, शांति होगी

10. जानिये स्वर्ण मंदिर के अनसुने तथ्य

11. भगवान ऋण मुक्तेश्वर के पूजन से ही मनुष्य ॠणों से मुक्त हो जाता, देखें वीडियो

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।