लंदन. शादाब खान ने रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को छठा झटका दिया जब उन्होंने केदार जाधव को चलता किया. 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 20 अोवरों में 6 विकेट पर 128 रन बना लिए हैं. हार्दिक पांड्या 27 और रवींद्र जडेजा 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं. इससे पहले फखर जमान के शतक (114) की मदद से पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 338 रन बनाए.

विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहे भारत की शुरुआत खराब रही जब आमिर ने पहले ही अोवर में रोहित शर्मा (0) को एलबीडब्ल्यू किया. विराट 5 के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब आमिर की गेंद पर स्लिप में अजहर अली ने उनका आसान कैच छोड़ा. लेकिन वे इसका लाभ नहीं उठा पाए और आमिर की अगली गेंद पर पाइंट पर शादाब खान को कैच दे बैठे. आमिर ने इसके बाद शिखर धवन (21) को विकेटकीपर सरफराज के हाथों झिलवाकर भारत को करारा झटका दिया.

भारत अभी इन सदमों से उबरा भी नहीं था कि शादाब खान ने युवराज सिंह (22) को एलबीडब्ल्यू किया. अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था, लेकिन शादाब ने डीआरएस के जरिए उनका विकेट हासिल किया. महेंद्रसिंह धोनी (4) हसन अली की गेंद पर स्क्वेयर लेग पर इमद वसीम द्वारा लपके गए. केदार जाधव ने बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शादाब की गेंद पर सरफराज को कैच थमाया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. फखर जमान जब 3 रनों पर थे तब जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उन्होंने विकेटकीपर धोनी को कैच थमा दिया था, लेकिन रिप्ले में देखने पर पता चला कि यह नोबॉल है. इस तरह फखर भाग्यशाली साबित हुए. इसके बाद फखर और अजहर ने जबर्दस्त बल्लेबाजी की.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. बापू को चतुर बनिया कहने पर अमित शाह के खिलाफ राजनैतिक विवाद शुरु

2. अतीत के यादों में दफन हो जायेगी धनबाद-चंद्रपुरा रेललाईन, ट्रेनों का परिचालन होगा बंद

3. बढ़ती जनसंख्या से परेशान पाकिस्तान, तीन पुरूषों के 96 बच्चे

4. ममता की चेतावनी, कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी सरकार

5. तमिलनाडु में गर्भवती महिलाओं का रजिस्‍ट्रेशन होगा अनिवार्य

6. कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने बनाया किसान का मजाक, दिया 1 रुपये मुआवजा

7. कुमार विश्वास बोले - जो धान की कीमत दे न सका, वो जान की कीमत क्या जाने

8. दीपिका पादुकोण की जुड़वा तो नहीं है ये साउथ एक्ट्रेस

9. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज को राज्यभंग का योग, शांति होगी

10. जानिये स्वर्ण मंदिर के अनसुने तथ्य

11. भगवान ऋण मुक्तेश्वर के पूजन से ही मनुष्य ॠणों से मुक्त हो जाता, देखें वीडियो

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।