पटना. बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मुद्दे पर राजद और जदयू के बीच तकरार लगातार बढ़ रही है. इसी कड़ी में तेजस्वी से इस्तीफा न दिलवाने पर राजद के अड़ियल रुख के बीच जदयू ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर विधायकों की बैठक बुलाई गयी है. अटकलें हैं कि इस बैठक में नीतीश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. मीडिया रिपोट्स में सूत्रों के हवाले से माने तो नीतीश कुमार ने कांग्रेस से साफ कह दिया है कि या तो तेजस्वी इस्तीफा दें नहीं तो उन्हें बर्खास्त कर दूंगा. मालूम हो कि भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे तेजस्वी पर कार्रवाई के लिए जदयू ने राजद को 4 दिन का अल्टीमेटम दिया था, जो शनिवार को खत्म हो गया. लालू पहले ही कह चुके हैं कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे.

रविवार को जदयू विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री आवास 1, अणे मार्ग पर अाज शाम चार बजे आयोजित बुलाई गयी है. जदयू के सभी विधायक इस बैठक में शामिल होंगे. बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विधायकों को जानकारी दी जायेगी. इसके अलावा पार्टी के स्टैंड और ताजा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के आवास पर सीबीआइ की छापेमारी और उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे को लेकर जनता के बीच सफाई देने की जदयू की मांग पर भी चर्चा होगी. 

जदयू की अपील के अनुरूप राजद या उपमुख्यमंत्री की ओर से जनता के बीच सफाई देने की कोई योजना अब तक सामने नहीं आयी है. राजद 27 अगस्त की रैली में अपनी बात कहने का तर्क दे रहा है. हालांकि, बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री ने मीडिया के समक्ष अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिया. लेकिन, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जवाब संतोषजनक नहीं है.

इससे पहले मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाले श्रम संसाधन विभाग के सरकारी समारोह में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे. शनिवार को ज्ञान भवन स्थित सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री को भी शामिल होना था. लेकिन, उनके नहीं आने का राजनीतिक मायने- मतलब निकलता रहा. पहले तो हॉल में तैनात अधिकारी उपमुख्यमंत्री के आने का इंतजार करते रहे. बाद में जब यह साफ हो गया कि वह नहीं आयेंगे, तो सीएम के बैठने के लिए लगी कुरसी के बगल में रखी उपमुख्यमंत्री की कुरसी पर योजना एवं विकास मंत्री ललन सिंह को बैठाया गया और उपमुख्यमंत्री के नाम की रखी पट्टी को ढक दिया गया. कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी को भी आना था, लेकिन वे भी नहीं आये.

दरअसल विश्व युवा कौशल विकास दिवस पर श्रम संसाधन विभाग की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. यह विभाग राजद कोटे में है. कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी शामिल होना था. सीएम की कुरसी के बगल में उनकी कुरसी भी लगी हुई थी. बुधवार को कैबिनेट के बाद दोनों के बीच पहली बार आमना- सामना होना था. लेकिन कार्यक्रम शुरू होने के ठीक पहले उपमुख्यमंत्री के नेमप्लेट को ढक दिया गया, फिर नीतीश कुमार के कार्यक्रम में पहुंचते ही तेजस्वी के नेलेमप्लेट को हटा दिया गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।