भारत को बाइक्स का सबसे बड़ा बाजार माना जाता है. खासकर यहां के यंगस्टर्स में बाइक का ज्यादा ही क्रेज है. आज हम आपको आने वाली कुछ खास बाइक्स के बारे में बताएंगे जो देखने में शानदार होने के साथ चलाने में भी दमदार होंगी. दरअसल, देश की बड़ी टू-व्हीलर्स निर्माता कम्पनी हीरो अगले 2 सालों के भीतर 3 नई बाइक्स लेकर आ रही हैं. इसके अलावा बजाज ऑटो भी पल्सर सीरिज की दो नई बाइक को लांच करेगा.

1. हीरो एक्सट्रीम 200S हीरो मोटोकॉर्प अपनी नई 200cc एक्सट्रीम को इस साल के अंत तक भारत में लांच कर सकती है. इसकी शूरूआती कीमत 95,000 रुपए से हो सकती है. इंजन की बात करें तो एक्सट्रीम 200S का इंजन एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, जोकि 18.6PS की पॉवर 8500rpm पर और 17.2Nm टार्क 6000 rpm पर देगा बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलेंगे. एक्सपर्ट के अनुसार बाइक एक लीटर में 35 किलोमीटर से ज्यादा की माइलेज दे सकती है.

2. हीरो की नई इंपल्सइंपल्स हीरो की भारतीय ऑन-ऑफ रोड बाइक थी जिसे कुछ समय पहले बंद कर दिया था. लेकिन सोर्स से पता चला है कि कंपनी इस बाइक को फिर से वापस लेकर आ रही है. बता दें कि नई इंपल्स 200cc या फिर 250cc इंजन में आ सकती है यह बाइक पहले से ज्यादा बेहतर और पॉवरफुल भी होगी. इसकी शूरूआती कीमत 90,000 रुपए से हो सकती है.

3. हीरो HX250R

इसके अलावा हीरो अपनी नई बाइक HX250R को बाजार में उतार सकती है. इस बाइक में 249cc का इंजन लगा है जो 31bhp की ताकत और 26nm टार्क देता है. इसके अलावा यह बाइक ABS के साथ भी लांच की जा सकती है. हीरो HX250 की अनुमानित कीमत 1.50 लाख रूपए हो सकती है.

4. बजाज लॉन्च करेगी नई पल्सर 200NS Fi

बजाज ऑटो अपनी पल्सर सीरिज में नई पल्सर 200NS Fi को इस साल अक्टूबर में लांच करने की तैयार में है. इसकी अनुमानित कीमत 86 हजार रुपए से आस-पास हो सकती है.

5. बजाज पल्सर SS400

बजाज अपनी पल्सर SS400 को नए स्टाइल में अगले साल ऑटो एक्सपो में लांच कर सकती है. इसकी अनुमानित कीमत 1.60 लाख रुपए हो सकती है. बाइक में 373cc का इंजन लगा होगा.

टीप: यह केवल प्रारम्भिक जानकारी है.अधिकृत जानकारी संबंधित कंपनी या उनके प्रतिनिधि से ही प्राप्त करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।