भारत में यूएम मोटरसाइकल्स अपने प्रॉडक्ट लाइनइप में जल्द ही दो नई दमदार बाइक्स को जोड़ने जा रही है. जानकारी के अनुसार कंपनी 2 सितंबर को भारत में रेनेगेड क्लासिक और कमांडो मोजेव एडिशन बाइक्स को लांच करने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि भारत में इनको पसंद किया जाएगा.

रेनेगेड क्लासिक- इसमें 279.5सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. यह 8,500 आरपीएम पर 24.8 हॉर्सपावर की अधिकतम ताकत और 7,000 आरपीएम पर 23 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. 

इस क्रूज़र मोटरसाइकल के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर पार्ट में ट्विन शॉक्स दिए गए हैं. फ्रंट में 280एमएम डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में 130 एमएम का ड्रम ब्रेक दिया गया है. इस मोटरसाइकल में अधिकतम 18 लीटर ईंधन भरा जा सकता है. 

कमांडो मोजेव एडिशन- यूएम कमांडो मोजेव एडिशन बाइक रेनेगेड कमांडो पर बेस्ड है लेकिन यह मैटे ब्लैक कलर आॅप्शन के साथ अवेलेबल होगी. कमांडो मोजेव एडिशन बाइक में भी सेम इंजन दिया जाएगा. हालांकि, डायमेंशन के लिहाज से देखें तो ये दोनों मोटरसाइकल्स अलग होंगी. रेनेगेड क्लासिक की लंबाई 1,975, हाइट 1,280 mm और चौड़ाई 730 mm है. जबकि यूएम मोजेव की लंबाई 2,257 mm, हाइट 1,140 mm और चौड़ाई 780 mm है. इसक वीलबेस 1,545 mm का है. 

बता दें कि कमांडो मोजेव मोटरसाइकल मैटे डेजर्ट सैंड बॉडी कलर में आएगी. इसमें लेदर सैडलबैग और रस्से के साथ वायर्ड लेग गार्ड्स भी दिए गए हैं. यूएम रेनेगेड क्लासिक भारत में 1.65 लाख रुपये में लांच हो सकती है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।