प्रदीप द्विवेदी. सितारों की समीकरणों पर भरोसा करें तो नवंबर 2017 से पहले राहुल गांधी तकरीबन तीन साल से चल रही संघर्ष की स्थिति से बाहर आनेवाले हैं... पीएम नरेन्द्र मोदी की प्रोग्रेस के सापेक्ष राहुल गांधी की प्रोग्रेस में तेजी आएगी और उनके बीच का गेप कम होगा, हालांकि... ग्रहों के गोचर की तो बेहतर तस्वीर उभर रही है लेकिन उनकी कुंडली में महादशा के बेहतर परिणाम मिलने में अभी वक्त है इसलिए राहुल गांधी को कोई चमत्कार ही नरेन्द्र मोदी से आगे ले जा सकता है, लेकिन इतना लगता है कि वे नेगेटिव इमेज से बाहर आएंगे! यदि राहुल गांधी की हस्तरेखाओं पर नजर डालें तो उनका भाग्य पूर्वार्ध के सापेक्ष उत्तरार्ध में ज्यादा प्रबल है, मतलब... उम्र बढ़ने के साथ उनकी कामयाबी का परचम लहराने लगेगा!

शनि का बदलाव जहां राहुल के समर्थको  की संख्या में बढ़ोतरी करेगा वहीं राजनीति में उनकी बेहतर स्थिति की ओर भी इशारा कर रहा है! 

राहुल गांधी का अमेरिका दौरा ऐसे ही संकेत दे रहा है... पहली बार राहुल गांधी को लेकर जहां भाजपा गंभीर हुई है वहीं राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार जैसी जिम्मेदारी निभाने में आत्मविश्वास दिखाया है! 

अमेरिका में राहुल गांधी के व्यक्त विचार और सवालों के जवाब संकेत दे रहे हैं कि... वे कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष की कुर्सी हो या फिर प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी, दोनों के लिए तैयार हैं! 

राहुल गांधी ने यह आत्मविश्वास तब दर्शाया है जब अगले लोकसभा चुनाव में गैरभाजपाई मोर्चे को पीएम नरेन्द्र मोदी की टक्कर का उम्मीदवार चाहिए और कांग्रेस पार्टी को नया अध्यक्ष! 

राहुल गांधी अपनी सोच साफ करना चाहते है और इसीलिए सिख दंगों पर अपनी अहिंसक राय व्यक्त कर रहे हैं, स्वयं को पीडि़तों के साथ दर्शा रहे हैं और उस हादसे को गलत करार दे रहे हैं!

राहुल गांधी 2012 के बाद कांग्रेस से हुई गलती को भी सहजता से स्वीकार इसलिए कर रहे हैं कि वे पुरानी गलतियों के दागों के साथ आगे बढऩा नही चाहते हैं! 

उनके अमेरिका के दौरे ने पहली बार गैरकांग्रेसियों को राहुल गांधी की पॉजेटिव इमेज दिखाई है, जाहिर है... आनेवाले समय में राहुल गांधी को इसका फायदा मिलेगा!

बहरहाल, आनेवाले दो सालों में भाग्य राहुल गांधी को साथ देनेवाला है, कामयाबी का प्रतिशत इस बात पर निर्भर है कि वे कर्म कैसे करते हैं! 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।