सिंध. पाकिस्तान के सिंध प्रांत के खाईरपुर में बंदूक के बल पर शनिवार को एक हिंदू युवती का अपहरण उसके घर के बाहर से कर लिया गया है. युवती की पहचान आरती कुमारी के रूप में हुई है. इसके बाद उसका धर्म परिवर्तन करवा कर नया नाम माहविश रखा गया. 

शनिवार को सिंध प्रांत के खाईरपुर के कासिम मॉडल स्कूल में बतौर शिक्षक तैनात 19 वर्षीय आरती कुमारी का बंदूक के बल पर उसके घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया. आरती उस समय घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी. बताया जाता है कि इलाके के एक दंबग अम्मेर वासन ने उसका अपहरण किया है. बाद उसका जबरन धर्मपरिवर्तन करवा दिया गया और उसका नाम माहविश रख दिया गया. 

धर्मपरिवर्तन को कानून जामा पहनाने के लिए विधिवत मौलवी की ओर से आरती की फोटो लगी एक कबूलनामा जारी कर दिया गया. इसके बाद उससे एक हलफनामा साइन कराया गया कि वह यह सब अपनी मर्जी से कर रही है. हलफनामा में दावा किया गया है कि उसने अपनी मर्जी से अम्मेर बख्श से शादी की है. आरती के एक रिश्तेदार ने बताया कि आरती की शादी इस साल नवंबर में होने वाली थी, लेकिन उसे पहले ही अगवा कर लिया गया. वहीं यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी हमारे परिवार से एक लड़की को अगवा किया जा चुका है. 

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासकर हिन्दू परिवार और उनकी लड़कियां कट्टरवादी मुसलमानों के निशाने पर हैं. इन कट्टरवादियों स्थानीय प्रशासन और यहां तक परोक्ष रूप से पाकिस्तान सरकार का भी समर्थन प्राप्त है. यही वजह है कि अक्सर सरेआम हिन्दू परिवार की लड़कियों का अपहरण कर धर्मपरिवर्तन करवा कर निकाह करने की खबरें आती रहती हैं. वहां हालात के कारण बड़ी संख्या में हिन्दू परिवार पयालन के भारत में शरण लेकर बैठे हैं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।