अक्सर महिलाए चाहती है कि उनकी आंखे सबसे अलग और सुंदर दिखे और इसके लिए वह कई तरह से आँखों का मेकअप करती है. आँखों के मेकअप में सबसे ज्यादा लोकप्रिय स्मोकी लुक है. अगर आप भी अपनी आँखों को स्मोकी लुक देना चाहती है, तो इन बातो का ख्याल जरूर रखे. कई महिलाओ को लगता है कि स्मोकी लुक का मतलब सिर्फ काले रंग से आँखों के आस पास स्मज करना हैलेकिन ऐसा नहीं आप चाहे तो और भी रंग का इस्तेमाल कर सकती है, जैसे- सिल्वर, गोल्ड, आसमानी, पर्पल, लाल और गुलाबी ये आपकी पसंद पर डिपेंड करेगा. स्मोकी लुक के लिए आँखों पर अलग-अलग रंगों से कोटिंग कर सकती है.

आँखों के अलग-अलग हिस्सों के अलग-अलग रंग होते है. आइब्रो के नीचे वाली जगह को न्यूड कहते है और पलक के किनारे में आईलाइनर लगाया जाता है और आँखों के बाहरी किनारे पर गहरे रंग का इस्तेमाल होता है. स्मोकी लुक प्रोडक्ट से ही नहीं होता बल्कि अच्छे से प्राइमर और कंसीलर लगाने से होता है.

सबसे पहले आँखों की पलक पर प्राइमर और कंसीलर अच्छे से लगाए, इससे बेस अच्छा बनता है और आँखों का मेकअप सही होता है. स्मोकी लुक अपनाने से पहले अपनी आँखों का आकार ध्यान में रखे क्योकि ये आपकी आँखों पर डिपेंड करता है कि स्मोकी लुक आपके चेहरे पर कैसा लगेगा. आप चाहे तो घर पर भी स्मोकी लुक पा सकती है. लेकिन इसके लिए एक से ज्यादा ब्रश की जरूरत हो सकती है, जैसे- ब्लेंडिंग ब्रश, आईशैडो ब्रश, फ्लफी ब्लेंडिंग ब्रश, और एंगल्ड ब्रश. इसमें से आप जिस प्रकार का कॉस्मेटिक यूज़ करेंगी, उस तरह का ब्रश इस्तेमाल कर सकती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।