बरेली. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले को लेकर कहा कि जरूरत पड़ी तो नीरव मोदी को अमेरिका से खींचकर लाएंगे. पाकिस्तान से बातचीत की कोई गुंजाइश नहीं है. आतंकवाद फैलाने का रवैया और सुलह की कोशिशें साथ-साथ नहीं चल सकतीं. भरोसा दिलाया कि सेना देशवासियों का मस्तक नीचा नहीं होने देगी.

महात्मा ज्योतिबा फूले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि यहां पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री से पत्रकारों ने सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री मुफ्ती महबूबा पाकिस्तान से बातचीत की पक्षधर हैं, जबकि आपकी पार्टी के लोग पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कह रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में पाकिस्तान के साथ बातचीत का कोई औचित्य नहीं है. सेना जरूरी कदम उठा रही है.

उन्होंने कहा कि पत्थरबाजों से मुकदमे उनमें सुधार की बुनियाद पर वापस लिए गए हैं. गृहमंत्री ने सबसे बड़े बैकिंग घोटाले पर कहा कि ऐसी प्रभावी कार्रवाई होगी कि आगे कोई इस तरह की जुर्रत नहीं कर पाएगा. घोटाले का आधा पैसा वसूल किया जा चुका है.

यह भी कहा कि घोटाला 2011 से चल रहा है. हमारी सरकार में तो पकड़ में आया. अब दंडात्मक कार्रवाई हो रही है. इसके पहले विवि के स्थापना दिवस समारोह में उन्होंने कहा कि इंफोसिस के इंजीनियर और अलकायदा के आतंकवादी, दोनों ही युवा हैं. शिक्षित हैं. बस सोच का अंतर है. इंफोसिस दुनिया में विकास का नाम है और अलकायदा दहशत का.

पुरातन छात्र राजस्थान हाई कोर्ट के जज जस्टिस गंगाराम मूलचंदानी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी, पोस्ट मास्टर जनरल जितेंद्र गुप्ता, केसर चीनी मिल के उपाध्यक्ष शरद मिश्रा, पूर्व कुलपति प्रोफेसर जाहिद हुसैन जैदी, पूर्व कुलपति एमडी तिवारी, मैकेनिकल इंजीनियरिग के पूर्व शिक्षक एवं भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, एकेटीयू के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक मुख्य अतिथि के हाथों सम्मानित हुए.

नीरव को नहीं बख्शा जाएगा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने शनिवार को कहा कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. कोलकाता में आशुतोष मेमोरियल हॉल में स्वदेशी रिसर्च इंस्टीच्यूट द्वारा बजट पर आयोजित परिचर्चा से इतर पत्रकारों ने जब सवाल किया, तो सिन्हा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार का झाड़ू जब चलेगा तब किसी को भी रिहाई नहीं मिलेगी.

इंतजार कीजिए कांग्रेसी शासनकाल के कई घोटाले अभी सामने आने हैं. नीरव मोदी प्रकरण भी केंद्र सरकार की सफाई अभियान का एक नतीजा है. सिन्हा ने कहा कि पीएनबी घोटाला के मास्टरमाइंड नीरव मोदी भले ही विदेश में जाकर बचने का प्रयास कर रहे हों, लेकिन हम ऐसे लोगों को नहीं छोड़ने वाले हैं.

उनके खिलाफ सख्त प्रशासनिक कार्रवाई हो रही है. इस मामले में केंद्र सरकार की नीति स्पष्ट है. हमने जब विजय माल्या को नहीं छोड़ा तो नीरव क्या चीज हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आधार होगा और सुरक्षित, अब देनी होगी 'वर्चुअल आईडी'

2. भारतीय सेना ने 28 सैनिकों की शहादत पर 138 पाकिस्तानी सैनिक मारे

3. पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत नंबर ला कर हासिल किया पहला रैंक

4. यूपी के इस होटल में वेटर से लेकर मैनेजर तक सब होंगी महिलाएं

5. भगवान के दर्जे पर संकट में पेशा!

6. राजधानी एक्सप्रेस में बुजुर्ग को चूहे ने काटा, साढ़े तीन घंटे निकलता रहा खून

7. नहीं बंद होंगी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं, सरकार ने खबरों का किया खंडन

8. CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

9. विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म के दौरान कैमरे में कैद हुआ भूत, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

10. हाइक ने लांच की Hike ID, बिना नंबर के भी कर सकेंगे चैट

11. राशि के अनुसार शादी की ड्रेसों का करें चयन, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध

12. पापों से मिलेगी मुक्ति,अगर करते हैं षट्तिला एकादशी का व्रत

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।