लखनऊ . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार करते हुए लोगों से कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति एवं जेहादी मानसिकता को खारिज करने को कहा. उन्होंने यहां एक रैली में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर समाज को बांटनेवाली सबसे भ्रष्ट पारी खेलने का आरोप लगाया. आदित्यनाथ ने कहा, मैं आपसे यहां यह आह्वान करने आया हूं कि कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति, जेहादी मानसिकता, आतंकवाद एवं भ्रष्टाचार में मदद देने की नीतियों को पूरी तरह खारिज कर दें. 

उन्होंने सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए दावा किया कि राज्य में पिछले पांच सालों में हुई 23 भाजपा कार्यकर्ताओं की जहादी हत्याएं कांग्रेस पार्टी की कथित विभाजनकारी राजनीति का सबूत है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, इस समय कर्नाटक की कांग्रेस सरकार एवं सबसे भ्रष्ट पारी खेल रहे उसके मुख्यमंत्री समाज को बांटने की सबसे बुरी कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह राज्य में कांग्रेस की विभाजनकारी नीतियों पर लगाम लगाने के लिए आये हैं. 

आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में तुलना करते हुए कहा कि उनके राज्य में कोई जेहादी तत्व अपना सिर नहीं उठा सकता. उन्होंने कहा, यह सरकार किसानों, व्यवसायियों, नागरिकों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के पक्ष में खड़ी होती और उनके साथ न्याय करती नहीं दिखती. यह सरकार अराजकता को बढ़ावा दे रही है. आदित्यनाथ ने सिद्धरमैया पर किसानों की आत्महत्याओं को लेकर भी हमला किया और कहा कि उनकी सरकार के उदासीन रवैये के कारण किसानों के हितों की अनदेखी की गयी. उन्होंने कहा, इस समय सिद्धरमैया सरकार कर्नाटक को अपने एटीएम की तरह इस्तेमाल कर रही है. इसलिए मैं आपसे यह कहने यहां आया हूं कि कांग्रेस मुक्त कर्नाटक वक्त की जरूरत है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि राम जब जंगलों में घूम रहे थे, तब कर्नाटक में ही उन्हें अपना सबसे वफादार भक्त हनुमान मिला था. उन्होंने कहा, वह हनुमान थे, जिन्होंने रामराज्य की स्थापना में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. आदित्यनाथ ने कहा, हमारी परंपरा ऐसी रही है कि हम समाज को बांटने में विश्वास नहीं करते. यह उत्तर को दक्षिण से, पूर्व को पश्चिम से जोड़ती है. हम भारत को हमेशा एक एकजुट देश के रूप में देखते हैं, क्योंकि हम एक भारत, श्रेष्ठ भारत में विश्वास करते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. दो लाख से ज्यादा भारतीय छात्र अमेरिकी विश्वविद्यालयों में पढ़ाई कर रहे

2. गर्मी के सितम से उत्तर भारत हलाकान, कई शहरों में पारा 45 डिग्री के पार

3. कसौली में धारा 144 लागू, आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर

4. किसानों पर मेहरबान मोदी सरकार, कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले पर लगी मुहर

5. 23 हजार बैंक फ्रॉड से बैंकों को हर साल हुआ 1 लाख करोड़ का नुकसान: RBI

6. SC में जस्टिस जोसेफ की नियुक्ति टली, कॉलेजियम की बैठक में नहीं हुआ कोई फैसला

7. रोहिंग्या संकट: समाधान के लिए शेख हसीना ने चीन, रूस, भारत और जापान से मदद मांगी

8. शर्मनाक: कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में महिलाओं के सामने उतरवाए गए पुरुषों के कपड़े

9. ओएचई लाइन की चपेट में आया अवैध वेंडर, रेलवे स्टेशन पर जिंदा जला, वीडियो बनाते रहे लोग

10. यदि चाहिए आपको किस्मत का साथ तो राशिनुसार हमेशा रखें अपने पास लकी चार्म!

11. उज्जैन महाकाल मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ाया जाए सिर्फ आरओ का आधा लीटर पानी: सुप्रीम कोर्ट

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।