रायपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली मौजूदा सरकार की निंदा करते हुए देश के वर्तमान राजनीतिक हालात की तुलना पाकिस्तान से कर दी है. राहुल गांधी ने कहा, पहली बार 70 साल में आपने देखा होगा, आम तौर से जनता सुप्रीम कोर्ट की ओर जाती है, न्याय के लिए, कानून की जरूरत होती है, तो जनता कोर्ट जाती है. पहली बार आपने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के बीच जाकर खड़े होकर कहते हैं कि हमें डराया और धमकाया जा रहा है, शायद ये पहली बार डेमोक्रेटिक देश में हुआ है. ऐसा डिक्टेटरशिप में जरूर होता है. पाकिस्तान में हुआ है. अफ्रीका के अलग -2 देश में हुआ है.

राहुल गांधी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के चार जज जनता के सामने खड़े होकर बोलते हैं. हमें डराया और धमकाया जा रहा है. हमारे प्रेस के मित्र यहां खड़े हैं, ये भी आज कल डरके बोलते हैं. देखते हैं कि कहीं कोई मार ना दें. चार जज कह रहे हैं कि हम काम नहीं कर पा रहे हैं.  जो डर जस्टिस में है वही डर प्रेस के अंदर है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नवी कहा बीजेपी के सांसद में भी वही डर हैं. वे सीधे कहते हैं कि प्रधानमंत्री के सामने एक शब्द नहीं कह सकते हैं. पूरे देश में डर फैल रहा है. इसका कारण क्या है, कौन सी शक्तियां इस डर का फायदा उठा रही हैं. देश में करोड़ों किसान है. करोड़ों लोग कहते हैं हमारा कर्ज माफ करो. खुलकर जेटली जी कहते हैं कि हमारी पॉलिसी नहीं है. 15 सबसे अमीर लोगों का कर्ज माफ हो जाता है. 

हर इंस्टीट्यूशन में बिठाए जा रहे RSS के लोग
कोई भी इंस्टीट्यूशन देख लीजिए देश का, प्रेस, प्लानिंग कमीशन, शिक्षा संस्थान की बात कीजिए, हर इंस्टीटूयूशन में आरएसएस के लोग भरे जा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा, हमने अपनी सरकारों में इंस्टीट्यूशन में कभी अपने लोग नहीं भरे. आरएसएस और बीजेपी नहीं चाहते कि गरीब की जनता भी कोई आवाज़ हो, दलित गरीब युवा एक सपना देख सके. ये वो लोग नहीं चाहते. इनका कहाना है कि महिला की जगह पुरुष के सामने खड़े होने की नहीं है. ये इनकी विचारधारा है.

महिला का काम इनके लिए खाना पकाना है. दलितों का काम इनके लिए सफाई का है. हिंदुस्तान की आवाज़ को दबाओ. हिंदुस्तान का धन चुने हए लोगों को दे दो. ये बीजेपी और आरएसएस का काम है.  जबकि  हमने आपको  जमीन अधिग्रहण बिल दिया. उन्होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी में उतनी शक्ति नहीं है कि वह मनरेगा छीन लें. ये लोग आपकी शक्तियां एक के बाद एक करके छीन रहे हैं. हम आपको कमजोर नहीं होने देंगे. हम जानते हैं कि 21वीं सदी में अगर संविधान की रक्षा कोई करेगा.

तो देश का पीएम नहीं. प्रधान औऱ सरपंच करेंगे. सेना सीमा पर जो काम करती है. वही काम आप हर रोज पूरे देश में करते हो संविधान की रक्षा के लिए आप लोग वही काम करते हो. लेकिन आपको मेडल नहीं मिलते. राहुल गांधी जो काम सेना करती है वही काम आप लोग करते हो.

ये भी पढ़े:- >राहुल गांधी ने कहा बीजेपी के नेता कर रहे प्रेस को धमकाने और दबाने का प्रयास​

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।