रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास के लिए रायपुर पहुंच चुके हैं. राहुल गांधी ने जन सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कर्नाटक मामले में बीजेपी पर निशाना साधा इसी के साथ राहुल ने कहा कि उन्‍हें डराया और धमकाया जा रहा है. यहां उन्होंने कहा की   बीजेपी के राज्‍य में महिलाओं और गरीबों को दबाया जा रहा है. उनके मुताबिक महिलाओं का काम सिर्फ पुरुषों के लिए खाना बनाना है. इसलिए वो महिलाओं और गरीबों को दबा कर रखना चाहते हैं.

बीजेपी के मुताबिक दलितों का काम सफाई करना है. बीजेपी नहीं चाहती कि गरीब लोग आवाज उठाए. उन्होंने कहा धमकी देने में आगे रहने वाले बीजेपी के नेता प्रेस को धमकाने और दबाने का प्रयास कर रहे हैं. आगे बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रेस के लोग डरते हैं कि कोई मार के न चला जाए.

राहुल गांधी ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ के पास सब कुछ है लेकिन यहां के लोगों के पास कुछ नहीं है. किसानों के बारे में बोलते हुए राहुल ने कहा कि उनका अधिकार छीना जा रहा है. वहीं भ्रष्‍टाचार के बारे में राहुल ने कहा कि इस बारे में तो फिर अमित शाह से लेकर पीयूष गोयल की कंपनी तक शामिल है.  बता दें कि राहुल गांधी अपने निर्धारित कार्यक्रम से करीब आधे घंटे पहले ही रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम स्थल पर पूर्व मंत्री व आदिवासी नेता अरविंद नेताम भी मौजूद हैं.

इन मुद्दों पर बीजेपी को घेरा 

1. बीजेपी के राज्‍य में महिलाओं और दलितों को दबाया जा रहा है. उनके मुताबिक महिलाओं का काम सिर्फ पुरुषों के लिए खाना बनाना है. बीजेपी के मुताबिक दलितों का काम सफाई करना है. इसलिए वो महिलाओं और दलितों को दबा कर रखना चाहते हैं. बीजेपी नहीं चाहती कि गरीब लोग आवाज उठाए. आगे बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रेस के लोग डरते हैं कि कोई मार के न चला जाए. 

2. राहुल ने आगे कहा कि मनरेगा को चलाने का अधिकार पंचायत के पास था जिसे आज अधिकारी चलते है. कांग्रेस के सभी योजना में जन प्रतिनिधि को शक्ति दी जिसे एक-एक कर ये लोग छीन रहे हैं. पंचायत में बहुत शक्ति है इसलिए इसे कमजोर करना चाहते हैं लेकिन हम कमजोर नहीं होने देंगे. 21वीं सदी में प्रजातंत्र की रक्षा पंचायत के लोग करेंगे, पीएम नहीं. भारत की रक्षा बॉर्डर में सैनिक करते हैं, वही काम भारत के प्रजातंत्र की रक्षा के लिये आप लोग हर रोज करते हैं. 

3. आज देश मे में संविधान पर आक्रमण हो रहा है. कर्नाटक में इसका नजारा देखने को मिला जहां एक तरफ Mla साथ खड़े थे तो वहीं गवर्नर दूसरी तरफ खड़े थे. दूसरी तरफ जेडीएस ने कहा उनके नेता को 100 करोड़ का आफर दिया गया. 

4. राहुल गांधी ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ के पास सब कुछ है लेकिन यहां के लोगों के पास कुछ नहीं है. किसानों के बारे में बोलते हुए राहुल ने कहा कि उनका अधिकार छीना जा रहा है.

वहीं भ्रष्‍टाचार के बारे में राहुल ने कहा कि इस बारे में तो फिर अमित शाह से लेकर पीयूष गोयल की कंपनी तक शामिल है. राहुल गांधी ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे प्रेस वालों से शिकायत है कि वो बंद कमरों में तो बोलते हैं लेकिन सामने बोलने से डरते हैं. राहुल ने कहा कि प्रेस वाले इस सरकार से डरे हुए हैं. कुछ प्रेस वाले कहते हैं कि डर लगता है कि कहीं मार न डालें. 

5. राहुल ने कहा कि किसान कर्ज माफी की मांग करता है अरुण जेटली कहते हैं कि कर्ज माफ नहीं हो सकता. एक साल में 15 अमीरों का ढाई लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया गया. उस पर जेटली कुछ नहीं कहते.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।