पटना. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद देशभर में सियासत जारी है. विपक्ष बीजेपी पर निशाना साध रहा है तो वहीं, एनडीए विपक्ष का करारा जवाब दे रही है. बिहार में सियासत और भी तेज हो गई है, जब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आरजेडी को बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बता कर कर्नाटक के तर्ज पर आरजेडी को सरकार बनाने के निमंत्रण की मांग कर रही है. इस बयान के बाद बिहार में सियासी बवाल मच गया है. जेडीयू प्रवक्ता और बिहार विधान पार्षद नीरज कुमार ने बिहार में सरकार बनाने के दौरान संख्याबल पर सवाल उठाए जाने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को अंक गणित मजबूत करने के लिए 'मनोहर पोथी' पढ़ने की सलाह दी है. उन्होंने तेजस्वी के नाम खुला संदेश लिखा है.

नीरज कुमार ने कहा कि, तेजस्वी जी 'गरीब' के पुत्र होने के कारण डीपीएस स्कूल, दिल्ली में पढ़े हैं, इस कारण उनका अंक गणित के क्षेत्र में ज्ञान कमजोर है. बिहार में धर्मनिरपेक्षता के लिए भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करने के कारण 26 जुलाई 2017 को जेडीयू महागठबंधन से अलग हुई और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिना सत्ता का मोह किए राजभवन जाकर त्याग पत्र दे दिया. इसके तुरंत बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का बिना शर्त सरकार को समर्थन पत्र मिल गया और इसी के आधार महामहिम राज्यपाल महोदय ने स्वविवेक से फैसला लेते हुए 27 जुलाई को नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई और 48 घंटे के अन्दर सरकार ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिखा दिया.

नीरज कुमार ने कहा तेजस्वी जी, आप राजनीति में अनुकम्पा के आधार पर विधायक बने और इसी पारिवारिक अनुकम्पा पर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता भी बन गए परन्तु राजनीति में सरकार के गठन की प्रक्रिया के ज्ञान का अभाव है. आप उच्च शिक्षा तो ग्रहण नहीं कर सके परंतु मेरी सलाह है कि राजनीति जीवन में लंबा सफर तय करने के लिए आप कम से कम राज्यपाल की शक्तियों, बहुमत साबित करने की प्रक्रिया और विधानसभा की कार्यसंचालन नियमावली का अध्ययन कर लें. अगर अध्ययन करने में सक्षम नहीं हों तो किसी अन्य जानकार से इसकी जानकारी ले लें. नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव को खुला संदेश लिखकर उनके सारे सवालों का जवाब दिया है. गठबंधन पर तेजस्वी के आरोपों का नीरज कुमार ने कड़ा जवाब दिया है. इसके साथ ही उनके ज्ञान को लेकर भी तीखी टिप्पणी की है. ऐसे में बिहार में सियासी बवाल और भी तेज होने की संभावना है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।