नई दिल्ली. कर्नाटक चुनाव परिणामों के तुरंत बाद बीजेपी जश्न मनाने के बजाय 2019 के आम चुनावों की तैयारी में जुटने जा रही है. इस बाबत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पार्टी के 7 मोर्चों की संयुक्त कार्यकारिणी की बैठक ली. बैठक में अमित शाह ने सभी को अभी से तुरंत मिशन 2019 की तैयारी के लिए जुट जाने का स्पष्ट निर्देश दिया. बताया जा रहा है कि बीजेपी के इतिहास में पहली बार सभी मोर्चों के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक हुई है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक को संबोधित करेंगे.

बैठक में अमित शाह ने अपने नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगों से मोदी सरकार ने सीधा संपर्क कर उनके जीवन स्तर सुधारने का प्रयास किया है. उनसे घर-घर जाकर संपर्क करने की जिम्मेदारी सभी मोर्चों की है. अमित शाह ने अपने संबोधन में आगे के अपने लक्ष्यों पर बात करते हुए कहा, 2019 में बीजेपी को सत्ता में आने का मकसद सिर्फ भारत को विश्व गुरू बनाने का है. अंत्योदय की दिशा में कार्य करना है. यह तभी संभव है जब भाजपा, पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक सत्ता में रहेगी. इस दिशा में सबको कार्य करने की आवश्यकता है. बीजेपी एक विचार धारा की पार्टी है.

50 साल तक सत्ता में रहने की तैयारी

इस दौरान अमित शाह ने यह भी कहा कि सभी मोर्चों के सदस्यों को देश की जनता के बीच मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर जाना चाहिए जिससे की हम 2014 की तुलना में 2019 में ज्यादा बड़े बहुमत से जीत कर आएं. इसके साथ ही अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव के जीत की बधाई कार्यकर्ताओं को दी और कहा कि 2019 या 2024 का सवाल नहीं है, हमें देश में लंबे समय तक जनता के बीच जगह बनानी है. पचास साल तक सत्ता में रहने की तैयारी से काम करना है, यानि संगठन मजबूत बनाना है.

घर-घर जाकर मिस्ड कॉल करवायें

अमित शाह ने आगे कहा, हर घर जाकर पार्टी की योजनाएं लोगों को बताना है और उनसे पार्टी के नंबर पर मिस्ड काल करवाना है ताकि पता चल सके कि कार्यकर्ता कितने घर गए हैं, हो सके तो कार्यकर्ता वाट्सएप लोकेशन भी केन्द्रीय पदाधिकारियों से शेयर करें. ज्यादा से ज्यादा लोगों को नमो ऐप से जोड़ना है, लोगों को बूथ तक पहुंचाना है. सारे राष्ट्रीय मोर्चों को तय समय सीमा में पार्टी का प्रोग्राम पूरा करना है

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।