फोल्डेबल ई-बाइक को स्वीडन की ई-बाइक निर्माता कम्पनी Stark Drive द्वारा बनाया गया है. Mini  नामक ई-बाइक के डिजाइन को काफी कॉम्पैक्ट बनाया गया है यानी यह फोल्ड हो कर 60x60 cm का बन जाता है, वहीं ओपन करने पर इसका साइज 128x102cm बनता है. इसका वजन महज 13 किलोग्राम है. रिपोर्ट के मुताबिक इसे 6.3 इंच कद वाले व्यक्ति आसानी से चला सकते हैं और यह 120 किलोग्राम तक वजन उठाने की क्षमता रखता है.

कम्पनी का कहना है कि इसे आसानी से फोल्ड कर साथ ले जाया जा सकता है. इस ई-बाइक को 24 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार पर लगभग 14 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. जो कि रेलवे स्टेशन से ऑफिस जाने व वापस आने के लिए पर्याप्त है. 

कम्पनी ने बताया है कि इसमें पैडल असिस्टिड मोड भी दिया है जिसकी मदद से हल्के-हल्के पैड़ल मारते हुए इस ई-बाइक को 25 मील (लगभग 40 किलोमीटर) तक उपयोग में लाया जा सकता है. टैक्सी का किराया बचाने में यह आपकी काफी मदद करेगा. इसके बेस मॉडल में 250 वॉट की रियर हब मोटर लगी होगी. हैडलाइट्स के साथ इसमें 90 dB होर्न और USB चार्जिंग की सुविधा मिलेगी.

बेस मॉडल में LCD डिस्प्ले दी गई है जो स्पीड, रिमेनिंग बैटरी और कितना सफर तय हो चुका है, इसकी जानकारी शो करती है. इस मॉडल को एक चार्ज में 3 घंटों तक उपयोग में लाया जा सकता है. Mini ई-बाइक में दो FTA बैटरीज को लगाया गया है जिन्हें आप आसानी से रिमूव भी कर सकते हैं. बिना बैटरियों के होने पर आप इसे ट्रैडीशनल बाइसाइकिल की तरह भी उपयोग में ला सकते हैं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।