नई दिल्ली. तेलंगाना में समय पूर्व विधानसभा भंग होने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया जिसकी अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास करेंगे. पार्टी ने नौ राष्ट्रीय सचिवों की नियुक्ति भी की है जो विभिन्न राज्यों में सह-प्रभारी की भूमिका में होंगे. कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के लिए स्क्रीनिंग कमेटी, सचिवों की नियुक्ति और कुछ अन्य नियुक्तियों को भी मंजूरी प्रदान की. तेलंगाना के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी में ज्योतिमणि सन्नामलाई और र्शिमष्ठा मु$खर्जी भी बतौर सदस्य शामिल हैं.

बीते 6 सितंबर को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने राज्य में समयपूर्व विधानसभा भंग कर दी. ऐसे में कुछ महीनों के भीतर वहां चुनाव हो सकते हैं. टीआरएस ने अधिकतर सीटों पर अपने उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने तेलंगाना में उम्मीदवार जल्द घोषित करने के मकसद से ही इस स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश के लिए जेनिथ संगमा, मेघालय के लिए विक्टर केशिंग, मणिपुर के लिए चार्ल्स पिंगरोप, मिजोरम के लिए अम्परीन लिंगदोह, नगालैंड के लिए प्रद्युत बारदोलोई, सिक्किम के लिए प्रद्युत देव बर्मन, त्रिपुरा के लिए भूपेन कुमार बोरा, जम्मू-कश्मीर के लिए सुधीर शर्मा और तमिलनाडु के लिए सिरिवेला प्रसाद को सचिव नियुक्त किया है.

पूर्व सांसद नाना पटोले को ‘किसान खेत मजदूर कांग्रेस’ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. महेंद्र सिंह बोध को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति विभाग का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. राजस्थान, केरल, गोवा और छत्तीसगढ़ की प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अनुसंधान विभाग के अध्यक्षों की भी नियुक्तियां की गईं हैं. राजस्थान के लिए ललित मेहरा, केरल के लिए बी एस संधू, गोवा के लिए उल्हास परब और छत्तीसगढ़ के लिए इदरीस गांधी को अनुसंधान विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।