नई दिल्ली. Oneplus 6 स्मार्टफोन यूजर्स का इंतजार अब खत्म हो गया है. कंपनी ने अपने वनप्लस 6 यूजर्स के लिए ऐंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन 9.0 Pie का स्टेबल अपडेट देना शुरू कर दिया है. इसके बारे में कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी. इससे पहले वनप्लस 6 यूजर्स को यह अपडेट OxygenOS Open Beta 1 प्रोग्राम के तहत मिल रहा था. अब कंपनी ने यूजर्स को स्टेबल अपडेट देना शुरू कर दिया है.

शुरुआत में कंपनी कुछ चुनिंदा यूजर्स को ऐंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट दे रही है. कुछ समय में बड़े लेवल पर यूजर्स को एक साथ अपडेट दी जाएगी. पाई अपडेट के बाद वनप्लस 6 में नया डू नॉट डिस्टर्ब मोड, गेमिंग मोड 3.0 और कई नए कलर्स कस्टमाइजेशन जैसे फीचर्स जोडे़ गए हैं. इनके अलावा टेक्स्ट नोटिफिकेशन मोड और थर्ड पार्टी कॉल्स के लिए नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स भी ऐड किए गए हैं.  

कंपनी ने कहा कि वनप्लस 6 के बाद कंपनी जल्द ही वनप्लस 5, वनप्लस 5टी, वनप्लस 3 और वनप्लस 3टी को भी लेटेस्ट पाई अपडेट देना शुरू करेगी. वनप्लस 6 के लिए अपडेट 1521 एमबी यानी लगभग डेढ़ जीबी की है. अगर आप वनप्लस 6 यूजर हैं और आपके पास अभी नोटिफिकेशन नहीं आया है तो आप फोन की Setting में जाकर वहां System Update पर टैप करके Check For Update पर क्लिक करके मैन्युल तरीके से भी चेक कर सकते हैं. 

वनप्लस 6 में 6.18 इंच फुलएचडी+ (1080x2280 पिक्सल) फुल ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है. हैंडसेट 6 जीबी रैम/8 जीबी रैम और 64 जीबी/128 जीबी/256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज में मिलता है. 

कैमरे की बात करें तो वनप्लस 6 में एक वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है जो 16 मेगापिक्सल प्राइमरी व 20 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर से लैस है. कैमरा ड्यूल-एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/1.7, ओआईएस और ईआईएस के साथ आता है. फोन में आगे की तरफ सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स371 सेंसर दिया गया है. फोन में 3300 एमएएच बैटरी है जो डैश चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।