सियासत के सितारे. क्योंकि राजनीति में भाग्य की बड़ी भूमिका है, इसलिए चुनाव जीतने के लिए पूजा-अर्चना की जाती है. पूजा-प्रयोग से भाग्य को बदला नहीं जा सकता है, परन्तु भाग्य संवारा जाता है जो चुनाव में रक्षा-कवच का कार्य करता है! सार्वजनिक वर्षफल ग्रहों के गोचर पर आधारित होता है, जो यह दर्शाता है कि चुनाव का समय राशि विशेष के व्यक्ति के लिए कैसा है? लेकिन व्यक्तिगत वर्षफल, व्यक्ति विशेष की जन्म तिथि के सापेक्ष आनेवाले वर्ष के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाता है!

प्राचीन समय में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत व्यक्ति अपना व्यक्तिगत वर्षफल तैयार करवाते थे, जिससे यह जानकारी मिलती थी कि आनेवाला साल उस व्यक्ति विशेष के लिए कैसा है? व्यक्तिगत वर्षफल व्यक्ति विशेष के रिपोर्ट कार्ड की तरह होता है, जिसमें पूरे वर्ष का परिणाम होने के साथ-साथ, अलग-अलग समय में लाभ-हानि, जय-पराजय, यश-अपयश, आदि की जानकारी भी देता है.

कैसे तैयार होता है- व्यक्तिगत वर्षफल? किसी व्यक्ति विशेष की जन्मतिथि, जन्म समय और जन्म स्थान की जानकारी के आधार पर उस व्यक्ति विशेष की इस जन्मतिथि से अगली जन्मतिथि तक के वर्षफल की गणना की जाती है. उस वर्ष विशेष में जब अच्छा समय आता है तो उसका सद्उपयोग किया जाता है और खराब समय आने पर सतर्क रहते हुए रक्षार्थ पूजा की जाती है! क्योंकि चुनाव का समय किसी व्यक्ति के हाथ में नहीं है, इसलिए व्यक्तिगत वर्षफल से यह जाना जाता है कि चुनाव के दौरान समय कैसा है और किस ग्रह विशेष की दशा से प्रभावित है? इस जानकारी के अनुसार ही रक्षार्थ और भाग्य संवारने के लिए पूजा-अर्चना की जाती है! देवी त्रिपुरा सुंदरी के परम-साधक ब्रह्मलीन पंडित लक्ष्मीनारायण द्विवेदी बताते थे कि...

देवी त्रिपुरा सुंदरी के तीन स्वरूप है- सरस्वती, लक्ष्मी और काली जो क्रमशः सुख, समृद्धि और सफलता प्रदान करते हैं और इसीलिए चुनाव में जीत के लिए देवी त्रिपुरा सुंदरी की संकल्प-पूजा की जाती है... आराधना की जाती है!

* पलपल इंडिया, संकल्प-पूजा की सुविधा उपलब्ध करवाता है, जो न तो सशुल्क है और न ही निशुल्क है, स्वैच्छिक है. कोई भी व्यक्ति स्वैछिक राशि पलपल इंडिया के बैंक एकाउंट में जमा करवा कर संकल्प-पूजा का लाभ ले सकता है! जमा राशि की रसीद इस नंबर पर भेजें- 9772354346, पलपल इंडिया का बैंक एकाउंट

विवरण-

Bank Account 60236142485

CA Bank of Maharashtra

IFSC :MAHB 0001567

MICR: 482014501

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।