नई दिल्ली. आप ने अलमारी को घर के किस कोने में रखा हैं, अलमारी के अन्दर कौन कौन सा सामान हैं, अलमारी का रंग कौन सा हैं, इन सभी बातों का असर घर की गरीबी और अमीरी पर पड़ता हैं. आसान शब्दों में कहे तो वास्तु की नजर में आपकी आलमारी में ही आपकी समृद्धि की चाभी छिपी है. वास्तु विशेषज्ञ मुकुल रस्तोगी के मुताबिक अलमारी को वास्तु के हिसाब से रखने पर आपके घर धन की वर्षा हो सकती हैं. इसके साथ ही अगर आप ने वास्तु नियमो का पालन नहीं किया तो आपके घर दरिद्रता प्रवेश कर सकती हैं. घर के उत्तर – पूर्वी कोने में भूलकर भी अलमारी ना रखे. इस कोने में अलमारी रखना अशुभ माना जाता हैं.

इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर जाती हैं और इनका विपरीत असर सामान्य कामकाज में भी दिखाई देने लगती है. इससे दरिद्रता का वास होने लगता है. इस दिशा में आलमारी रखना पड़ेगा भारी अलमारी को कभी भी सीधे जमीन पर नहीं रखना चाहिए. उसके नीचे लकड़ी के पटिए का टेका या स्टैंड लगा देना चाहिए. आप चाहे तो अलमारी के नीचे पेपर, पन्नी या कपड़ा भी बिछा सकते हैं. इससे जमीन पर अलमारी रखने का वास्तुदोष दूर हो जाता है.ये उपाय कर देंगे आलमारी का वास्तुदोष दूर घर के दक्षिण पश्चिम कोने या सिर्फ पश्चिम दिशा में अलमारी को रखना शुभ होता हैं. इस जगह रखी गई अलमारी में कभी भी धन की कमी नहीं होती हैं. वास्तु जानकार मानतें हैं कि इस दिशा में अलमारी रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है और इसका प्रभाव आपके सामान्य जीवन पर पड़ता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।