क्या आप किसी स्त्री या पुरुष को देखकर यह जान सकते हैं कि वह स्त्री या पुरुष एक दूसरे से शारीरिक संबंध बनाने को इच्छुक है, नहीं न…लेकिन शोधकर्ताओं ने स्‍त्री-पुरुष की भाव-भंगिमाओं को लेकर कुछ ठोस निष्‍कर्ष निकाले हैं, जिसके द्वारा आप यह जान सकते हैं कि वह स्त्री व पुरुष संभोग करने के इच्छुक है या नहीं.

महिलाओं के इशारे :वहीं अगर हम कामातुर स्त्रियों की बात करें तो स्‍त्री पुरुष को पाने के लिए अनायास ही कुछ प्रयास करती है, जैसे कि प्यार पाने की आतुर महिलाएं अपने बालों को छूती है और अपने कपड़ों पर भी हाथ फेरती हैं.

इसके आलावा माथे को झटककर अपने बाल पीछे की ओर कर लेती है. स्त्रियां झुकी हुई पलकों से पुरुष को निहारती हैं और कुछ देरे पर निगाहें टिकाए रहती हैं. महिलाओं के पिछले हिस्‍से में पहले की तुलना में थोड़ा और उभार आ जाता है. कामातुर स्‍त्री प्‍यार पाने के लिए अपने पैरों को एक-दूसरे से रगड़ती रहती है.

लड़की संभोग की तीव्र होने पर करती है लेकिन इन बातों को आपकों गहराई से समझाना होगा, नहीं तो अपकी ना समझी आप पर भारी भी पड़ सकती है. ये बात तो सभी जानते हैं कि हमारा शरीर जब उत्तेजित होता है तो सांसें अपने आप तेज हो जाती हैं और हम जोर जोर से सास चलती है अगर आपके पार्टनर के साथ भी ऐसा हो रहा है तो समझ जाइए कि वह चाहती है कि आप उन्हें प्यार करें और उसका साथ दे.

अगर एक लड़की आपके करीब आ रही है आपको अपनी बाहों को अपने करीब कर लें तो ऐसे में समझ जाइए कि वह सेक्स के लिए आपको इशारे कर रही हैं और आप भी उसको अपने करीब कर सकते है. यही नहीं संभोग की इच्छा होने पर लड़कियों की आॅखे नशीली हो जाती हैं और लड़कियां अपने पार्टनर को देख कर आपने होठ दांत से काटती हैं. तो समझ जाए कि मामला रेडी है. और देर न करें.

जब कोई महिला पार्टनर अपने उन हिस्सा को आपके आगे प्रदर्शित करने की कोशिश करे तो आपको समझ जाना चाहिए की अब सेक्स टाइम स्टार्ट हो गया है ऐसे इशारों के बाद जरा भी देर न करें. जब महिला पार्टनर आपके काफी करीब आ जाए और वह आपको अपने और पास आने के लिए कहें तो समझ लें उसका इशारा कुछ अलग है और उन्हें प्यार करना शुरू कर दें और उनको बिलकुल बोलने का मौका न दे की उनकी प्यार करने की इच्छा है आप अपने आप शुरू कर दे.

मर्दों के इशारे :अध्ययन के अनुसार उसकी बॉडी लैंग्‍वेज से एकदम साफ जाहिर हो जाता है कि पुरुष सेक्स करने की इच्छा रखता है. शोधकर्ताओं ने कुछ इशारे बताये हैं जो इस प्रकार है-

प्‍यार के आगोश में पड़ने वाले व्‍यक्ति के चेहरे के उस हिस्‍से में कसावट आ जाती है, जो आमतौर पर थोड़ा फूला होता है. कामातुर पुरुषों का जहां एक ओर सीना थोड़ा बाहर की ओर निकल जाता है वहीं, दूसरी ओर उस व्यक्ति का पेट थोड़ा अंदर की ओर धंस जाता है. सेक्स करने के इच्छुक पुरुषों के होठ और गाल समेत पूरे चेहरे की लालिमा बढ़ जाती है, क्‍योंकि उन भागों में रक्‍त का प्रवाह तेज हो जाता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।