पलपल संवाददाता, जबलपुर. एक रेल अधिकारी की पत्नी के साथ भरी पार्टी में एक अफसर द्वारा शराब के नशे में धुत होकर छेडख़ानी के मामले ने शुक्रवार 11 जनवरी की देर रात जबलपुर में रेल अधिकारियों के एक बड़े क्लब में जमकर तूल पकड़ लिया, इस दौरान जमकर हंगामा हो गया और अफसरों के बीच मारपीट होने लगी, जिससे पार्टी में अफरा-तफरी व भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई. यह पार्टी दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के अंतर्गत शिकारा-नैनपुर के बीच सीआरएस इंस्पेक्शन के समाप्त होने के बाद विद्युतीकरण संगठन द्वारा आयोजित की गई थी. घंटों चले विवाद के तूल पकडऩे के बाद आज सुबह से मामले को डैमेज कंट्रोल करने में अधिकारी जुटे रहे.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि चीफ कमिशनर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) द्वारा शनिवार 11 जनवरी को दपूमरे बिलासपुर जोन के अंतर्गत जबलपुर-गोंदिया ब्राडगेज परियोजना के शिकारा से नैनपुर तक के बीच में विद्युतीकरण काम काम पूर्ण होने पर उसका निरीक्षण करने आये थे. वे शाम को निरीक्षण उपरांत जबलपुर वापस लौटे, जिसके बाद विद्युतीकरण विभाग द्वारा उनके लिए पमरे के जबलपुर स्थित एक बड़े रेल क्लब में एक पार्टी आयोजित की. इस पार्टी में विद्युतीकरण, बिलासपुर जोन के कई अधिकारी, नागपुर मंडल के कई अधिकारी शामिल रहे. बताया जाता है कि पार्टी जैसे-जैसे रात बढ़ रही थी, अपने शबाब पर थी. इस दौरान यहां पर जमकर शराब भी परोसी गईं. शराब पीने के बाद कुछ अधिकारी तो संयत रहे, लेकिन कटनी से आये विद्युतीकरण के एक डिप्टी चीफ स्तर के विद्युत अभियंता बहक गए. नशे में उन्होंने जबलपुर विद्युतीकरण कार्यालय में पदस्थ एक बिजली इंजीनियर की पत्नी के साथ छेडख़ानी शुरू कर दी.

अफसरों में हो गई गुत्थगुत्थी, मारपीट, बड़े अधिकारियों ने भी की मारपीट 

बताया जाता है कि कटनी के इंजीनियर द्वारा जैसे ही एक अधिकारी की पत्नी से छेडख़ानी की, मामले ने पूरी पार्टी में रंग में भंग का काम कर डाला. चीख-चिल्लाहट के बीच छेडख़ानी करने वाले आरोपी इंजीनियर की पिटाई शुरू कर दी. यह पूरा घटनाक्रम सीआरएस के जाने के बाद हुआ, लेकिन पार्टी में विद्युतीकरण संगठन के प्रोजेक्ट मैनेजर सहित तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे. इनमें से भी कई अधिकारियों ने नशे में धुत इंजीनियर की पिटाई की. यह पूरा विवाद आज 12 जनवरी की तड़के 4 बजे तक चलता रहा. चर्चा तो यह भी है कि मारपीट में इंजीनियर घायल हो गया है, जिसे एक गाड़ी में तत्काल ही कटनी के लिए रवाना कर दिया गया है. वहीं इस पूरे मामले में विद्युतीकरण संगठन के अधिकारी पर्दा डालने में लगे हुए हैं.

इनका कहना...

- इस तरह की घटना उनके संज्ञान में नहीं आयी है, यदि मामले की जानकारी लगती है तो उचित स्तर पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

- श्रीमती प्रियंका दीक्षित, मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी, पश्चिम मध्य रेलवे, जबलपुर.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।