फतेहाबाद. जननायक जनता पार्टी  (JJP ) नेता एवं सांसद दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपने चाचा अभय चौटाला को नॉन सीरियस पॉलिटीशन करार दिया और कहा कि उनके बयान और बातें टिप्पणी करने लायक नहीं हैं. साथ ही उन्होंने अभय चौटाला द्वारा अजय चौटाला पर 2014 के चुनाव में टिकट बेचने संबंधी दिए बयान को लेकर कहा कि अभय चौटाला ने JJP संगठन के संरक्षक को बदनाम करने का काम किया है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर अभय चौटाला ने सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगी तो वे जल्द ही उन्हें लीगल नोटिस भेजेंगे.

बसपा-लोसुपा गठबंधन पर सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह नया गठबंधन जातीय समीकरणों पर टिका है, उस पर ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है और इसे जनता दरकिनार करेगी. आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को चल रही संभावना पर उन्होंने कहा कि औपचारिक तौर पर ऐसी कोई बैठक नहीं हुई है और ना ही उनकी मुलाकात किसी से हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि जजपा अभी निर्माण के दौर में चल रही है. संगठन का निर्माण पूरा कर, कई चरण की बैठकें कर गठबंधन पर निर्णय लिया जाएगा.

इसके साथ सांसद दुष्यंत चौटाला ने इनेलो और भाजपा के गठबंधन को लेकर चली चर्चाओं पर कहा कि इनेलो गठबंधन ही नहीं करेगी, बल्कि जिस संगठन का अस्तित्व अब 3500 से भी कम वोटों का रह गया है, यदि भाजपा ने दबाव बनाया तो इनेलो उसमें विलय भी कर लेंगी. वहीं कांग्रेस पर बोलते हुए सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इनके प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला मात्र 800 वोटों से जमानत बचाकर निकले है. उन्होंने कहा कि जींद उपचुनाव में जजपा ही प्रदेश में भाजपा का विकल्प बनकर उभरी है.

आगामी बजट सत्र को लेकर सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा समर्थित चारों विधायक सरकार से ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर स्पेशल कमेटी बनाने की मांग रखेंगे, साथ ही सरकार से प्रदेश में हुए मेडिकल स्कैम पर जांच की भी मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि फतेहाबाद जिले में दवाइयां व मेडिकल यंत्र खरीदने के दौरान जो अनियमितताएं हुई, उस पर एसडीएम ने जांच तक नहीं की और सरकार ने भी कोई कार्रवाई नहीं की, यह दर्शाता है कि सरकार स्कैम करने वालों को बचाने का काम कर रही है.

साथ ही सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि संगठन का विस्तार जारी है और इसके साथ-साथ एक बूथ दस यूथ कार्यक्रम के तहत हर बूथ पर एक महिला बूथ एजेंट भी बनाई जाएगी ताकि राजनीति में महिलाएं आगे आ सके. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 28 फरवरी तक जिला स्तर के संगठन को घोषित कर दिया जाएगा. लोकसभा चुनाव पर उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता हिसार सीट से ही चुनाव लडने की है, बाकी सब कुछ संगठन की जरूरत अनुसार ही तय होगा.  

इस अवसर पर जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, पूर्व विधायक रण सिंह बैनीवाल, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र लेगा, कुलजीत कुलडिय़ा, अजय संधू, विकास मेहता, जतिन खिलेरी, पूर्णचंद नारंग सहित अनेक लोग मौजूद थे. वहीं आज इनेलो नेत्री विद्या रति, रमेश कंबोज, हनुमान सोनी, मुख्तयार सिंह कंबोज, का. अजमेर सिंह, गुरप्रीत आदि जजपा में शामिल हुए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।