जींद. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कार्यकर्ताओं की बैठक लेने जींद के बीजेपी कार्यालय पहुंचे. जींद उप-चुनाव फतह करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुशी जाहिर करते हुए कार्यकर्ताओं की पीठ थपथपाई. मुख्यमंत्री ने रात्रि ठहराव भी जींद में ही किया और 11 फरवरी को लोक निर्माण विश्राम गृह में करोड़ों रूपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. रविवार शाम प्रार्टी कार्यलय में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जींद उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला को भैंस की संज्ञा दे डाली.  उन्होंने कहा की रणदीप सुरजेवाला उस भैंस की तरह है जो खायेगा तो जींद और कैथल का लेकिन दूध दिल्ली में जाकर देगा.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसके साथ ही उनके नेता राहुल गांधी को पप्पू तक कह डाला. मनोहर लाल ने कहा इनके नेता पप्पू का भी कमाल है. जींद उपचुनाव को लेकर आखरी दिन तक नाम किसी और के चल रहे थे टिकट दे दी रणदीप सुरजेवाला को, जिसकी सिर्फ 800 वोटों से जमानत बची. बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने दो दिवसीय जींद दौरे के दौरान दो दर्जन से ज्यादा विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

जींद के लोक निर्माण विश्राम गृह में लगभग 46 करोड़  30 लाख रुपए की लागत की 12 विकास परियोजनाओं का उद्दघाटन एवं शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने एवं अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए हर जिले  में एक-एक मैडिकल कॉलेज बनवाया जाएगा. फिलहाल 750 नए डॉक्टर हर साल प्रदेश को मिल रहे है. आगामी कुछ वर्षों में इस संख्या को बढ़ाकर दो हजार करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. मनोहर लाल ने यह बात स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि जींद  हरियाणा प्रदेश का एक ऐसा जिला है जो सात राष्ट्रीय राजमार्गों से जुड़ा हुआ है. जींद जिले का तेजी से विकास हो रहा है. पिछले चार वर्षों में बीजेपी की सरकार ने प्रदेश मेें अनेक विकास कार्य करवाकर विकास की रफ्तार को काफी तेज किया है. इस अवसर पर जींद के विधायक कृष्ण मिढ्ढा, सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल, बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी, बीजेपी जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र बरवाला, जिला प्रशासन की ओर से डीसी अमित खत्री, एसएसपी अश्विन शैण्वी,एडीसी डा. मुनीष नागपाल, जींद के एसडीएम वीरेन्द्र सहरावत, नगराधीश सत्यवान सिंह मान समेत कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।