नई दिल्ली.  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कल राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर एक दिन की भूख हड़ताल की. उनके 12 घंटों के विरोध प्रर्दशन में उनका साथ देने के लिए कई नेता आए. कल दिल्ली के आंध्रा भवन में चंद्रबाबू नायडू का साथ देने 20 से भी ज्यादा नेता आए. सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नायडू से मिलने पहुंचे, क्योंकि उन्हें रोड़ शो के लिए लखनऊ जाना था.

शाम के समय जब चंद्राबाबू ने अपने विरोध प्रर्दशन खत्म किया, उस समय तक 25 पॉलिटिकल पार्टियों ने उनके विरोध प्रर्दशन में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई. बीजेपी की सहयोगी दल शिवसेना के नेता संजय राऊत भी इस प्रोटेस्ट में आये. संजय राऊत  ने कहा हम यहां चंद्राबाबू नायडू को अपना समर्थन देने आए हैं, हम उनके राज्य को विशेष राज्य का दर्जा की मांग को सही मानते हैं और उसका समर्थन करते हैं.

चंद्राबाबू नायडू ने कहा कि शिवसेना प्रधानमंत्री मोदी से खुश नहीं है, उद्धव ठाकरे मेरे अच्छे दोस्त हैं, यहां तक कि बाला साहेब ठाकरे भी मुझे बहुत मानते थे. मैं शिवसेना को समर्थन के लिए धन्यवाद करता हूं. नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी पर राजधर्म न निभाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गुजरात में 2002 के दौरान हुए दंगों पर कहा था- राज धर्म नहीं निभाया गया. अब आंध्र प्रदेश के मामले में राज धर्म का पालन नहीं किया जा रहा. राज्य के लोग उन्हें कड़ा सबक सिखाएंगे.''

नायडू की भूख हड़ताल शुरू होने के साथ ही तेदेपा सांसदों और विधायकों ने केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाए. इस मौके पर राहुल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा हूं. प्रधानमंत्री ने आंध्र के लोगों के साथ किए वादे को पूरा नहीं किया. वे किस तरह के प्रधानमंत्री हैं? मोदी जी जहां जाते हैं वहां झूठ बोलते हैं. उनमें कोई विश्वसनीयता नहीं बची है.''

इसके अलावा सपा से मुलायम सिंह यादव, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओ ब्रायन और नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी धरने में पहुंचकर नायडू के प्रति समर्थन जताया. नायडू मंगलवार को रैली निकालेंगे और 11 सदस्यीय दल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।