अहमदाबाद, पलपल इंडिया. गुजरात विश्वविद्यालय में गत शैक्षिक सत्र के दौरान विभिन्न संकायो में विश्वविद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों का दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय के सीनेट हाल में गुजरात के राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली की अध्यक्षता, केडीला व जायडस गु्रप के चैयरमैन डाॅ. पंकज पटेल के मुख्यअतिथ्य एवं उपकुलपति डाॅ. हिमांशु पण्डया की मौजूदगी में आयोजित किया गया. समारोह में अध्यक्ष राज्यपाल कोहली, मुख्यअतिथि डाॅ. पटेल व उपकुलपति डाॅ. पण्डया ने बांसवाड़ा निवासी सुश्री प्राची एन द्विवेदी को एमएससी जेनेटिक्स में सर्वोच्च स्थान हांसिल करने पर गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया. विज्ञान की विद्यार्थी रही सुश्री द्विवेदी ने बांसवाड़ा में उच्च माध्यमिक स्तर तक अध्ययन करते हुए श्रेष्ठ प्रदर्शन किया. बीएससी गुजरात विश्वविद्यालय से उत्कृष्ठ श्रेणी में उत्तीर्ण की. 

समारोह के दौरान सुश्री द्विवेदी के पिता राजस्थान शिक्षा सेवा के अधिकारी निरंजन द्विवेदी, माता श्रीमती आकृति द्विवेदी, भाई लय द्विवेदी व रिशान आचार्य, नानी श्रीमती रेखा त्रिवेदी, मासी श्रीमती मेघा आचार्य सहित परिवार के विभिन्न सदस्य मौजूद रहे. शिक्षा व शैक्षिक कार्यो में रूचि रखने वाली सुश्री द्विवेदी अध्ययन व अध्यापन कार्य को राष्ट्र व समाज के लिये महत्वपूर्ण व उपयोगी मानती हैं और इससे सम्बद्ध कार्यांे से जुड़ने की मंशा रखती हैं. शिक्षा, लेखन, ज्योतिष व न्यायिक कार्यो जैसी बौद्धिक गतिविधियों से सम्बद्ध परिवारों से जुड़ी सुश्री द्विवेदी की अनुसंधान में भी रूचि रही है और सकारात्मक व रचनात्मक कार्यो में सक्रियता से कार्यरत है. इस वक्त शिक्षा स्नातक कार्यक्रम में अध्ययनरत है.

सुश्री द्विवेदी के पिता निरंजन द्विवेदी आॅल इण्डिया ब्राह्मण फैडरेशन के राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता, अखिल भारतीय औदिच्य महासभा व भारतीय उपभोक्ता परिसंघ के राष्ट्रीय सचिव, अखिल राजस्थान उपभोक्ता संगठन महासंघ के प्रदेश सरंक्षक के रूप में राष्ट्रीय व सामाजिक कार्यक्रमों से प्रभावी ढंग से जुड़े हैं. सुुश्री द्विवेदी के दादा दिवगंत पं. लक्ष्मीनारायण द्विवेदी देश के प्रख्यात ज्योतिर्विद् रहे हैं और कई सामाजिक, कर्मचारी संगठनों का नेतृत्व किया है.

इस समारोह की अध्यक्षता करते हुए राज्यपाल कोहली ने देश की प्रतिभाओं से राष्ट्र व समाज के प्रति अपने दायित्वांे का प्रभावी निर्वहन कर प्रगति में भागीदार बनने का आव्हान किया. देश के पुराने व प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक गुजरात विश्वविद्यालय के पुराने प्रतिष्ठित विद्यार्थियों की गौरवशाली परम्परा को बनाये रखने का आग्रह करते हुए उन्होने शैक्षिक उपलब्धियों को आगे बढ़ाने के लिए रूचि के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित किया. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।