गर्मी में छुट्टियों का असली मजा घूमने में है. खासतौर पर हिल स्टेशन पर जाना आपके लिए वैकेशन के मजे को और भी बढ़ा देगा. यदि आप गर्मियों में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टूरिस्ट प्लेसेस जो आपकी छुट्टियों के मजे को बढ़ा देंगे.

गर्मी के छुट्टियों मेंं घूमंने के लिए ज्यादातर लोग  ठंडी जगहों पर जाना पसंद करते हैं. ऐसे में आपके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन है मनाली घूमने जाने का . यहां हर साल लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपनी छुट्टियां बिताने आते हैं. यहां की साफ हवा आपकी थकान दूर कर देती है. मनाली चारों तरफ से पहाड़ों से घिरा हुआ है यहां हर तरफ आपको हरियाली नजर आएगी. यहां आप बाइकिंग और पैराग्लाइडिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

हार्सिली हिल्स- पूरे आंध्र प्रदेश में इससे खूबसूरत नजारा आपको कहीं और देखने को नहीं मिलेगा. अगर आप अपने भागदौड़ की जिंदगी से कुछ वक्त निकालकर सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो एक बार यहां घूमने जा सकते हैं. यहां आपको हर जगह अलग-अलग तरह के खूबसूरत पौधे देखने को मिलेंगे. यहां आप जॉगिंग और ट्रेकिंग का भी मजा उठा सकते हैं. अगर आपको प्रकृति के साथ समय बिताना अच्छा लगता है तो यह जगह आपके लिए बेस्ट होगी. 

औली- इस जगह का नाम सबसे ठंडी जगहों में आता है. यहां की सुबह-सुबह की किरणे और हरियाली सबका मनमोह लेती है. यहां पर लोग सुहाने मौसम के साथ-साथ ट्रैकिंग का भी लुत्फ उठाते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।