अहमदाबाद. गुजरात के नांदेज स्थित ओएनजीसी के तेल के कुएं में बुधवार देर रात भीषण आग लग लगने से दो मजदूरों की जलकर मौत हो गई है. इसके अलावा आग की चपेट में आने से चार मजदूर बुरी तरह झुलस गए, जिनका अहमदाबाद स्थित अस्पताल में इजाल चल रहा है. बताया जा रहा है कि यह आग बुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे उस समय लगी, जब रिज आकाश 4 को रिपेयर किया जा रहा था.

वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की टीम घटनास्थल पहुंच गए और करीब 9:20 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया है. ओएनजीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस घटना में दुर्भाग्य से 2 मजदूरों की मौत हो गई है. इनकी पहचान 25 वर्षीय संजय महेंद्र और 27 वर्षीय शहजाद आलम अंसारी के रूप में हुए हैं.

इसके अलावा चार मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं, जिनका पास के एक अस्पताल में इजाल चल रहा है. फिलहाल आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है. ओएनजीसी ने कहा कि वह नियमों के तहत सभी मृतकों के परिजनों और इसमें झुलसे लोगों को पूरी तरह से मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है.

आग लगने की घटना की जानकारी मिलने के बाद अहमदाबाद से ओएनजीसी के एसेट मैनेजर, क्राइसिस मैनेजमेंट टीम के अलावा हेल्थ, मेडिकल और एनवॉयर्नमेंट सिक्योरिटी सर्विसेज समेत अन्य विभाग के अधिकारी फौरन मौके पर पहुंच गए. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, ओएनजीसी के मुताबिक पुलिस और फायर बिग्रेड ने भी आग को काबू करने में पूरी मदद की.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।