कोलकाता. रविंद्र जडेजा की 17 गेंदों में नाबाद धुंआधार 31 रन और सुरेश रैना के नाबाद 58 रन की पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में केकेआर को 5 विकेट से हराया.

केकेआर के 161 रन के लक्ष्य को चेन्नई की टीम ने 19 ओवर और 4 गेंद में पूरा कर लिया और शानदार जीत दर्ज की. चेन्नई की यह 8 मैचों में 7 वीं जीत है, जबकि केकेआर की यह लगातार तीसरी हार है. शेन वॉटसन आज भी असफल रहे और 6 पर आउट हुए. चेन्नई को दूसरा झटका डुप्लेसिस के रूप में लगा. डुप्लेसिस 24 रन बनाकर नारायण के शिकार हुए.

इमरान ताहिर ने क्रिस लिन की शानदार पारी का अंत कर 27 रन देकर चार विकेट हासिल किये जिससे चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को यहां आईपीएल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ विकेट पर 161 रन ही बनाने दिये.

ईडन गार्डन्स की पिच पर अभी तक स्पिनर जूझते दिखे हैं, ताहिर ने 11वें और 15वें ओवर में दो दोहरे धमाके करते हुए मैच में चेन्नई का पलड़ा भारी कर दिया और साथ ही आईपीएल में गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया. इससे उन्होंने सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में कागिसो रबाडा को पीछे छोड़ दिया.

ताहिर ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे क्रिस लिन (51 गेंद में 82 रन, सात चौके, छह छक्के) और पांच गेंद के अंदर खतरनाक आंद्रे रसेल (10) का विकेट झटक लिया जिससे केकेआर की रन गति पर ब्रेक लग गया. रसेल इस सत्र में पहली बार 40 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए.

ताहिर की खतरनाक गेंदबाजी का इतना असर पड़ा कि केकेआर की टीम अंतिम पांच ओवरों में महज 29 रन ही बना सकी और उसने तीन और विकेट गंवा दिये. लेकिन केकेआर की पारी शानदार ढंग से शुरू हुई. फिर से फिट हुए लिन ने इस सत्र में दूसरा अर्धशतक लगाकर टीम को बेहतर शुरूआत करायी, जिन्होंने महज 36 गेंद में 50 रन बना लिये.

फ्लू के कारण वह टीम के पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे, उन्होंने दीपक चाहर को धो दिया जिन्होंने पहले दो ओवर में 22 रन लुटाए. इस ऑस्ट्रेलियाई ने इस गेंदबाज पर तीसरे ओवर में चौका, छक्का और चौका लगाया. लिन का दबदबा इतना था कि विस्फोटकीय बल्लेबाजी करने वाले सुनील नारायण भी दूसरे छोर पर दर्शक दिख रहे थे. पहले चार ओवर में लिन ने 33 में से 31 रन जोड़े.

लिन जब क्रीज पर थे तो टीम के 200 रन बनाने की उम्मीद लग रही थी और रसेल ने भी ताहिर की गेंद पर एक छक्का लगाकर शानदार शुरुआत की. लेकिन ताहिर को फाफ डु प्लेसिस और स्थानापन्न खिलाड़ी ध्रुव शोरे के शानदार कैच का फायदा मिला जिनकी बदौलत उन्होंने नीतिश राणा (21) और रोबिन उथप्पा (शून्य) को महज दो गेंद के अंदर आउट कर दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स की कैचिंग शानदार रही जिसमें डु प्लेसिस अहम रहे.

टीमें इस प्रकार

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन) : सुनील नारायण, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर / कप्तान), आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और हैरी गर्निय.

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धौनी (विकेट कीपर /कप्तान), रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।