गर्मी के मौसम में अधिक आद्रता के चलते मेक अप संभालना एक बोहोत बड़ी चुनौती हो जाती है.  साथ ही साथ तैलीय त्वचा वाली महिलाओं को इस मौसम में अपनी त्वचा को फ्रेश बनाए रखने में बोहोत कठिनाई का सामना करना पड़ता है. परन्तु आप कुछ बुनियादी तरीकों को अपनाकर इन परेशानियों से बच सकते हैं.  

गर्मियों में चेहरे पर बर्फ लगाने से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है. इसके लिए बर्फ के क्यूब लें और अपने चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें. इसके साथ आप आंखों से आस पास भी मसाज करें. मसाज करने के बाद उसे कुछ देर तक वैसे ही सूखने दें.
आॅयल कंट्रोल फेस वाॅश  प्रयोग करें.  इसको यूज़ करने से चेहरा फ्रेश दिखता है तथा त्वचा की चिकनाई भी काम रहती है. इसे यूज करने से फेस के टी जोन पर आॅयल नहीं निकलता जिससे मेकअप पसीने से नहीं बहता.

गर्मी में मेकअप बचाने के लिए आप बेस में सबसे पहले वाटरप्रूफ प्राइमर का यूज करें. इससे मेकअप उतरेगा नहीं. साथ ही अगर आपको प्राइमर नहीं मिल रहा है तो आप बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

यदि आप धूप में बाहर निकलती हैं तो आप सनस्क्रीन का जरूर इस्तेमाल करें. लेकिन ध्यान रखें कि सनस्क्रीन हमेशा आॅयल फ्री ही होना चाहिए. इससे फेस हानिकारक यूवी किरणों से बचा रहता है और फेस पर तेल या पसीना भी कम आता है.
वाटर प्रूफ मेक अप का इस्तेमाल करें. इसमें आप वाटरप्रूफ ऑई मेकअप, वाटरप्रूफ लिप बाम और वाटरप्रूफ फाउंडेशन इस्तेमाल कर सकते हैं. ये धूप में जल्दी ख़राब नहीं होता.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।