रानाघाट. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बीरभूम जिले के बोलपुर और नदिया के रानाघाट में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य की तृणमूल सरकार पर कड़ा प्रहार किया. मोदी ने कहा कि बंगाल को हिंसाग्रस्त और अशांत करने वाली तृणमूल सरकार का सूरज जल्द अस्त होगा. इसके साथ ही गुंडागर्दी तथा रंगदारी का भी अंत होगा.

पीएम ने बोलपुर संसदीय क्षेत्र के इलमबाजार के कमारडांगा मैदान में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि ‘दीदी’ का सिंहासन हिल रहा है. तीसरे चरण के मतदान में हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत की चर्चा करते हुए इसके लिए उन्होंने तृणमूल को दोषी बताया. उन्होंने सभा में आये लोगों से कहा कि वे मतदान के दिन तृणमूल के गुंडों का प्रतिवाद करें. लोकतंत्र की वापसी के लिए गुंडातंत्र की समाप्ति जरूरी है.

पीएम ने कहा कि उनके विदेशी दौरे से विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है. पूरी दुनिया इसकी ताकत समझ रही है. सर्जिकल स्ट्राइक इसी ताकत का एक नमूना था. उन्होंने कहा कि देश तथा बंगाल से आतंकवाद, उग्रवाद को खत्म करने के लिए मजबूत प्रधानमंत्री की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हिंदुओं के पर्व में बाधा डालती हैं. वह मुख्यमंत्री तथा परिवार की नेत्री किस तरह हो सकती है?  सरस्वती पूजा, दुर्गापूजा, राम नवमी का पालन भी जनता डर व भय के बीच करती है. इस तरह की सरकार शायद ही किसी राज्य में है. हर काम के लिए सिंडीकेट को भुगतान करना पड़ता है. शांति एकमात्र भाजपा सरकार ही ला सकती है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को बंगाल में दीदी लागू नहीं कर रही हैं. यदि कुछ परियोजनाएं लागू भी हैं तो उस पर तृणमूल का गुंडा टैक्स वसूल किया जाता है. गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के सपनों की भूमि को घुसपैठियों की शरणस्थली बना दिया गया है तथा बम बनाने के कारखाने खुल गये हैं.  शांतिनिकेतन को भी अशांत कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी के युवक व युवतियों ने बंगाल तथा भारत की संस्कृति की कल्पना इस तरह की नहीं की थी. पहली बार मतदान करनेवाले वोटर दीदी की इस अपसंस्कृति का जवाब गणतंत्र अधिकारों का उपयोग कर देंगे. उन्होंने दावा किया कि जो देश पहले महंगे तेल व गैस ऊंची दर पर बेचते थे, 20 वर्षों के करार को उन्होंने तोड़ा है. केंद्र में आने के बाद दोस्ताना तरीके से तेल और गैस का दाम कम कराया. विदेशों के बैंकों में कालाधन यदि कोई रखता है तो विदेश नीति के तहत बैंकों से हुए समझौते के आधार पर तत्काल भारत सरकार को इसकी सूचना मिल जायेगी.

उन्होंने कहा कि अत्याचारी शासन का काउंट डाउन शुरू हो गया है. आतंकवादियों को खत्म करना है तो मतदाताओं का एक-एक वोट चौकीदार के पक्ष में जाना होगा. चौकीदार की जीत होगी तथा तृणमूल के गुंडों की हार होगी.  आयुष्मान भारत  योजना लागू नहीं करने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि यह गरीबों के साथ अन्याय है. जब तक तृणमूल की गुंडागर्दी रहेगी, तब तक राज्य में नये उद्योग की स्थापना नहीं होगी. कारखाने बंद हो रहे हैं. बेरोजगारी बढ़ गयी है. बांग्लादेश के घुसपैठियों को लेकर दीदी राजनीति कर रही हैं. चुनाव आयोग को गाली दी जा रही है. इन सब का जवाब यदि चाहिए तो अपने गणतांत्रिक अधिकार से देना होगा.

मंच पर बीरभूम संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी दूध कुमार मंडल, बोलपुर संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रार्थी रामप्रसाद दास तथा पूर्व बर्दवान संसदीय क्षेत्र के पार्टी प्रार्थी परेशचंद्र दास, पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय, जिला अध्यक्ष रामकृष्ण राय, सांसद रूपा गांगुली, कालो सोना मंडल,  पूर्व बर्दवान जिलाअध्यक्ष कृष्णा घोष आदि उपस्थित थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।