नई दिल्ली. दिल्ली में एक शातिर चोरों के गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इन चोरों का चोरी करने का तरीका बिल्कुल अलग था. सोमवार शाम डीबीजी रोड इलाके में रोड किनारे खड़ी एक स्विफ्ट कार को क्रेन से ले जा रहे थे. क्रेन से बंधी कार के टायर सड़क पर घसीटते, रगड़ते देख पुलिस को शक हुआ. क्रेन में सवार तीन आरोपियों की पहचान छतरपुर निवासी घेवरराम, शाकिर और राजस्थान के जयपुर टोंक निवासी सुनील कुमार के रूप में हुई है. आरोपियों को टीवी पर क्राइम सीरियल देखने की लत लगी हुई है.

आरोपियों का नेटवर्क कई राज्यों के गैंग और रिसीवरों से है. पुलिस अफसरों के मुताबिक, हरीश कुमार शर्मा परिवार समेत गन्नौर सोनीपत में रहते हैं. इनके बड़े भाई सुरेंद्र आर्मी में हैं. उन्हीं की स्विफ्ट कार है. बुजुर्ग पिता को सीने में दर्द की शिकायत पर सोमवार शाम को जीबी पंत अस्पताल में लेकर आए थे. वहां से हरीश कार लेकर साढ़े चार बजे सदर बाजार के लिए निकले. उन्हें कुछ जरूरी सामान लेना था. रानी झांसी रोड फ्लाइओवर के नीचे यलो लाइन के अंदर कार को पार्क करके सदर बाजार चले गए.

चार घंटे की खरीदारी कर वह कार के पास पहुंचे. वहां से उनकी कार गायब मिली. उन्हें लगा कि कार को ट्रैफिक पुलिस ने उठा लिया है, लेकिन पुलिस से पूछताछ करने पर कार उठाने से इनकार कर दिया. उसके बाद दो घंटे तक इधर-उधर तलाश किया. फिर सौ नंबर पर पुलिस को कॉल कर दी. पुलिस के जरिए मालूम चला कि सिद्धीपुरा चौकी में इस नंबर की कार खड़ी है, वहां पहुंचने पर कार दिख गई. जिसे क्रेन से उठाकर लाया गया था.

पुलिस ने बताया कि कुछ दिन से शिकायत मिल रही थी कि ट्रैफिक पुलिस की तरह कुछ लोग क्रेन से कार को उठाते हैं और फिर चोरी कर फरार हो जाते हैं. डीबीजी रोड थाने का स्टाफ अलर्ट था. हरीश की कार के हैंड ब्रेक लगे हुए थे. कार के पिछले टायर घसीटते हुए सड़क पर जा रहे थे, जिससे वहां गश्त कर रहे हेड कॉन्स्टेबल सुरेंद्र और सुरेंद्र को शक हुआ. उन्होंने ले जाने के दौरान क्रेन को रोका और उसमें सवार तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में बदमाशों ने खुलासा किया कि गाड़ियों की चोरी करने के बाद उसे मेरठ और गाजियाबाद के कबाड़ियों को बेच देते थे, जो गाड़ियों को काटने के बाद उसके पार्ट्स को बेचते थे. पुलिस गैंग में शामिल अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।