Apple ने iPhone 11 सीरीज के साथ ही कई और प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं. इस इवेंट में कंपनी ने iPhone 11, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Max, Apple iPad 2019, Apple Watch Series 5 और Apple TV+ को पेश किया. इसके अलावा अपने नए ओएस iOS 13 के बारे में जानकारी देते हुए बताया iOS 13 को 19 सितम्बर को रिलीज किया जाएगा. जिसकी घोषणा WWDC 2019 में की गई थी. iPhone 11 सीरीज इस नए ओएस पर आधारित है.  

कंपनी ने इवेंट के दौरान स्पष्ट किया कि iOS 13 आधिकारिक तौर पर 19 सितम्बर को रिलीज किया जाएगा. जिसका बीटा वर्जन डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. iOS 13 की घोषणा WWDC  2019 में की गई थी. जिसका डेवलपर बीटा वर्जन उसी समय रोलआउट किया गया. इसके बाद कंपनी ने 24 जून को इसका पब्लिक बीटा जारी किया. जिसमें यूजर्स को कुछ फीचर्स की सुविधा प्राप्त हुई.

इसके बाद कंपनी अब iOS 13 का फाइनल वर्जन 19 सितम्बर को रिलीज करेगी. जिसमें यूजर्स को कैमरा मोड और डार्क मोड जैसे कई खास फीचर्स की सुविधा मिलेगी. Apple का कहना है कि iOS 13 अब तक का सबसे फास्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है. जो कि आपके डिवाइस में अपडेट्स के डिलीवर होने का तरीका पहले की तुलना में बिल्कुल बदल जाएगा. साथ ही कंपनी का दावा है कि नए ओएस में डाउनलोड्स 50 प्रतिशत तक छोटे होंगे और अपडेट्स का साइज भी 60 प्रतिशत तक कम कर दिया जाएगा. इसके अलावा नए ओएस में फेस आईडी भी 30 प्रतिशत फास्ट होगी. 

iOS 13 में सबसे खास फीचर्स के तौर पर यूजर्स को नए कैमरा मोड्स मिलने वाले हैं. जो कि फोटोग्राफी के अनुभव को बेहतर बनाएंगे. ये कैमरा मोड्स पोर्टेट लाइटिंग मोड स्टूडियो लाइटिंग के हिसाब से पोजीशन और इंटेंसिटी को वर्चुअली एडजस्ट करने में सक्षम है. iOS 13 में इसकी मदद से यूजर्स अब पोर्टेट लाइटिंग इफेक्ट की इंटेंसिटी को आसानी से घटा या बढ़ा सकते हैं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. RBI के खिलाफ आजादी के बाद पहली बार सरकार ने किया विशेष शक्ति का इस्तेमाल

2. CM योगी का राम मंदिर पर बड़ा बयान- धैर्य रखें, दिवाली पर खुशखबरी दूंगा

3. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस विशेष...देखें हैं रंग हजार

4. न्यूनतम वेतन पर 'आप' की जीत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर SC ने लगाई रोक

5. सार्वजनिक वाहनों में अब जरूरी होगा लोकेशन ट्रेकिंग एवं आपात बटन

6. 50 पैसे का ये दुर्लभ सिक्का आपको दिला सकता है 51 हजार 500 रुपए, जानें कैसे

7. ईज ऑफ डुइंग बिजनेस: भारत 23 पायदान की छलांग लगा 100 से पहुंचा 77 वें स्थान पर

8. दिवाली पर घर जाने के लिए ऐसे कराएं कन्फर्म तत्काल टिकट

9. MeToo:HC ने खारिज की छानबीन के लिए निर्देश की मांग वाली याचिका

10. भारत में आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित करने एक दशक में 10 करोड़ नए रोजगार की जरूरत

11. मंगलनाथ की भात पूजा सहित इन उपायों से कर्ज संकट कम होता

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।