विशाखापत्तनम. विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत जीत से महज एक कदम दूर है. साउथ अफ्रीका के आखिरी बल्लेबाज क्रीज पर हैं. आज अफ्रीकी टीम यहां 395 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी. अफ्रीकी टीम ने आज 11/1 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और आते ही उसने अपने दो विकेट गंवा दिए. दिन का पहला विकेट रविचंद्रन अश्विन ने थेनिस डे ब्रूयन को बोल्ड कर अपने नाम किया. यह अश्विन का टेस्ट क्रिकेट में 350 वां विकेट था और अब उन्होंने सबसे तेज 350 विकेट के वर्ल्ड रेकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत ने साउथ अफ्रीका को 203 रन से हराया. 395 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम 191 पर सिमट गई. भारत की तरफ से चौथी पारी में शमी ने पांच, जडेजा ने चार और एक विकेट अश्विन ने लिए. चौथी पारी में चार अफ्रीकी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए.

साउथ अफ्रीका को नौवां झटका पीट के रूप में लगा. पीट ने 56 रन बनाए और 107 गेंदों का सामना किया, जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल है. पीट को शमी ने आउट किया है. साउथ अफ्रीका अभी भी लक्ष्य से 219 रन दूर है. लंच ब्रेक के बाद दूसरे सत्र का खेल शुरू हो गया है. पीट और मुथुस्वामी क्रीज पर जमे हुए हैं. दोनों के बीच साझेदारी 50 के पार पहुंच चुकी है. पीट 32 रन के निजी स्कोर पर और मुथुस्वामी 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. 45 ओवर की समाप्ति पर साउथ अफ्रीका का स्कोर 121/8 है.

साउथ अफ्रीका ने 100 रन पूरे कर लिए हैं. 38 ओवर की समाप्ति पर टीम का स्कोर 105/8 है. अफ्रीकी टीम से चौथी पारी में चार बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर पविलियन लौटे. केशव महाराज, फिलेंडर, डिकॉक और तेंबा बावूमा टीम के लिए कोई योगदान नहीं दे पाए. साउथ अफ्रीका की टीम 75 रन बना चुकी है, लेकिन उसने आठ विकेठ खो दिए हैं. वह अभी भी लक्ष्य से 319 रन पीछे है. लंच सेशन में अभी भी आधे घंटे का वक्त बाकी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।