लाहौर. पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकलम की टी20 इंटरनेशनल में लंबे समय बाद वापसी हुई. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उमर अकमल को टीम में चुना गया था और सीरीज के दूसरे मैच में उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. उनके नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है, जो कोई भी बल्लेबाज अपने खाते में नहीं देखना चाहेगा. अकमल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच में पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. अब टी20 इंटरनेशनल में पहली ही गेंद पर शून्य पर सबसे ज्यादा बार आउट होने का रिकॉर्ड अकमल के नाम दर्ज हो गया.

श्रीलंका ने सीरीज के पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस सीरीज से पहले अकमल ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था. अकमल के बाद इस शर्मनाक लिस्ट में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा का नाम आता है. ये तीनों पांच बार पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए हैं, और अकमल भी इनके बराबर आकर खड़े हो गए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में भी अकमल ने तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली है.

दिलशान और अकमल दो ही ऐसे क्रिकेटर हैं टी20 इंटरनेशनल में जो 10 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. अकमल इस सीरीज में दोनों मैचों में शून्य पर आउट हो चुके हैं. दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 182 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 19 ओवर में 147 रनों पर ऑलआउट हो गई. ये पहला मौका है, जब श्रीलंका ने पाकिस्तान में कोई सीरीज जीती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।