नयी दिल्ली. बीजेपी नेता अरुण जेटली के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में BJP उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी को निर्विरोध निर्वाचित किया गया है. दोनों राज्‍यों की एक-एक सीट के लिए 16 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे.

गौरतलब है कि यूपी की इस राज्यसभा सीट से बीते शुक्रवार को सुधांशु त्रिवेदी ने बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था. इस सीट के लिए उपचुनाव में किसी अन्य पार्टी ने अपनी दावेदारी नहीं की थी, जिसके चलते सुधांशु त्रिवेदी की जीत पहले से तय मानी जा रही थी और आज उन्हें निर्विरोध निर्वाचित भी कर दिया गया. हालांकि, राज्यसभा की इस सीट के लिए उपचुनाव 16 अक्टूबर को होना था.

मूलत: लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले सुधांशु त्रिवेदी मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी हैं. वो बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. जबिक सतीश दुबे 2014 में वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. इससे पहले वो नरकटियागंज विधानसभा सीट सीट से विधायक भी रह चुके हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।