अमेरिका की आईफोन निर्माता कंपनी एपल (Apple) जल्द ही मैकबुक प्रो (Mackbook Pro) और आईपैड प्रो (iPad Pro) को लॉन्च करने की तैयारी में है. उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी इन दोनों डिवाइस को लॉन्चिंग कार्यक्रम में पेश करेगी. लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, एपल आगामी मैकबुक प्रो और आईपैड प्रो को नया लुक देगा.

इसके साथ ही यूजर्स को इन डिवाइसेज में नए फीचर्स भी मिलेंगे. इससे पहले कंपनी ने 2018 न्यूयॉर्क में लॉन्चिंग इवेंट आयोजित किया था, जिसमें कई प्रोडक्ट्स को उतारा गया था. फिलहाल, एपल ने दोनों गैजेट्स की कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है.

Mackbook Pro

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, मैकबुक प्रो में 16 इंच की साइज मिलेगा. साथ ही कंपनी इस डिवाइस के बेजल थिन कर सकती है, जिससे इसकी स्क्रीन बड़ी दिख सके. वहीं, मैकबुक प्रो के डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 3072×1920 पिक्सल होगा.

iPad Pro

ग्राहकों को इस टैबलेट में बड़े डिस्प्ले के साथ ए13 बायोनिक चिपसेट मिल सकती है. लीक रिपोर्ट्स की मानें तो आईपैड प्रो के बैक में आईफोन 11 वाला कैमरा सेट दिया जाएगा. बीते वर्ष एपल ने 11 और 12 इंच के स्क्रीन वाले आईपैड को स्मार्टफोन बाजार में उतारा था.

IOS 13.2

सूत्रों की मानें तो एपल ios 13 ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्जन जल्द लॉन्च करेगा. इस नए वर्जन का नाम IOS 13.2 हो सकता है. साथ ही यूजर्स को इस ऑपरेटिंग सिस्टम में नए कैमरा फीचर्स मिल सकते हैं

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।