भारत में हॉलीवुड फिल्मों की तरफ जिस एक कलाकार ने सबसे बड़ा क्रेज पैदा किया, वह है अर्नाल्ड श्वार्जेनेगर. अस्सी के दशक के नौजवानों के पहले पोस्टर बॉय रहे अर्नाल्ड इस बार बड़े परदे पर ऐसे धमाके और फुलझड़ियां लेकर लौट रहे हैं, जिसका जश्न ह़ॉलीवुड फिल्मों के दीवानों की दो पीढियां एक साथ मनाने को बेकरार हैं. सूत्र बताते हैं कि अर्नाल्ड की नई फिल्म टर्मिनेटर डार्कफेट के एक्शन सीन्स हाल ही में रिलीज हुई फिल्म वॉर से कई गुना बेहतर और भव्य तरीके से फिल्माए गए हैं.

अर्नाल्ड श्वार्जेनेगर का नाम भारत में हॉलीवुड सिनेमा का तीन दशकों से पर्याय रहा है. उनके पोस्टर घरों और व्यायामशालाओं में लगते रहे हैं और वह ऐसे पहले हीरो रहे जिनके लिए पूरी दो पीढ़ियां दीवानी रही हैं. अब अर्नाल्ड बड़े परदे पर अपनी नई फिल्म टर्मिनेटर डार्क फेट लेकर लौट रहे हैं. टर्मिनेटर सीरीज की पहली दो फिल्मों की कहानियों को इसके निर्माता इस नई फिल्म से सीधे जोड़ रहे हैं और बीच की बाकी फिल्मों से इस नई फिल्म का कोई खास कनेक्शन नहीं रखा गया है.

ऑस्कर पुरस्कारों को जीतने का रिकॉर्ड बना चुके निर्माता निर्देशक जेम्स कैमरॉन की कल्पना से उपजा सुनहरे परदे का टर्मिनेटर पहला मशीनी मानव है जिसके अंदर इंसानी जज्बात उभर आते हैं. अब ये कहानी एक ऐसे रोचक मोड़ पर पहुंची है जहां इस ओरीजनल टर्मिनेटर को इस कहानी में वापस लौटना पड़ा है. साथ में सारा कोनर भी हैं. 

इस बारे में चर्चा चलने पर अर्नाल्ड कहते हैं, “ये एक और टर्मिनेटर मूवी तो है लेकिन इसकी कहानी बिल्कुल अलग है. इस फिल्म के हर फ्रेम में आपको जेम्स कैमरॉन की काबिलियत दिखाई देगी. लिंडा हैमिल्टन भी साथ है तो एक तरह से ये टर्मिनेटर के पुराने दिनों में आज की वापसी है. इस बार का एक्शन भी ऐसा है कि खुद टर्मिनेटर सीरीज की फिल्मों में इससे पहले कभी नहीं देखा गया. फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स भी अब तक के अनदेखे और सबसे ज्यादा हैरतअंगेज होने वाले हैं.”

निर्माता जैम्स कैमरॉन की अर्नाल्ड श्वार्जेनेगर, लिंडा हैमिल्टन और एडवर्ड फर्लान्ग स्टारर फिल्म टर्मिनेटर डार्क फेट भारत में एक नवंबर को रिलीज होने जा रही है. हिंदी सिनेमा के दर्शकों के लिए ये साल का सबसे बड़ा एक्शन एडवेंजर मानी जा रही है. हिंदी और अंग्रेजी के अलावा ये फिल्म भारत में तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलायालम में भी रिलीज होगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।