नई दिल्ली. कुछ ही समय में लोगों को अपनी पूरी तरह से फ्री सर्विसेज से खुश करने वाली कंपनी रिलाइंस जियो ने बड़े बदलाव का ऐलान किया है. इस कदम के तहत अब जियो की कॉलिंग पूरी तरह फ्री नहीं होगी. अगर अब आप 10 अक्टूबर से किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करेंगे तो आपको उसके लिए पैसे देने होंगे. दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए Jio यूजर्स को हर सेकंड के 6 पैसे देने होंगे. जबकि जियो टू जियो पर कॉलिंग फ्री रहेगी.

रिलायंस जियो के मुताबिक़ यह जो चार्जेज लगाए जाएंगे उसके बाद भरपाई के लिए इतने वैल्यू का डेटा यूजर्स को मुफ्त दिया जाएगा. जियो के मुताबिक़ दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो यूजर्स को IUC टॉप अप कराना होगा. सिर्फ प्रीपेड ही नहीं बल्कि पोस्टपेड कस्टमर्स को भी 6 पैसा हर सेकंड का देना होगा, लेकिन कंपनी पोस्टपेड में भी इसकी भरपाई के लिए डेटा लिमिट बढ़ा देगी.

हालांकि ये 6 पैसे आपको आपके रिचार्ज के अलावा देने होंगे. अगर आप दूसरे नंबर पर भी कॉल करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए टॉप-अप से रिचार्ज कराना होगा. जैसे अगर आप 10 रुपए का टॉप-अप लेते हैं तो आपको उसमें में 124 मिनट मिलेंगे और कंपनी 1GB डेटा फ्री देगी. 124 मिनट यानी 10 का टॉप अप करा कर आप दूसरे नेटवर्क पर 124 मिनट तक बात कर सकेंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।