प्रदीप द्विवेदी. पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में चार हजार करोड़ रुपयों से ज्यादा का घोटाला हुआ है.

खबरें हैं कि.... घोटाला सामने आने के बाद पुलिस ने अपनी जांच के दौरान पाया कि पीएमसी बैंक के अधिकारियों ने घाटे में चल रही एचडीआईएल कंपनी में सीधे 2000 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए थे. यह रकम लोन के नाम एचडीआईएल को दी गई थी. इस जांच के बाद इस मामले में एचडीआइएल के मालिक राकेश और सारंग वधावन गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

यही नहीं, राकेश कुमार वाधवान और सारंग वाधवान की संपत्ति भी जब्त कर ली है, जिसका मूल्य करीब साढ़े तीन हजार करोड़ रुपया है.

पीएमसी बैंक की 137 शाखाएं हैं और यह देश के टॉप-10 को-ऑपरेटिव बैंकों में से एक रहा है, किन्तु गड़बड़ियां सामने आने के बाद आरबीआई की ओर से बैंक पर कई तरह की पाबंदी लगा दी गई हैं.

जो पाबंदियों लगाई गई, उनमें यह भी है कि लोग बैंक में अपनी जमा राशि निश्चित दायरे में ही निकाल सकते हैं?

इन पाबंदियों के कारण आमजन ही नहीं, बाॅलीवुड के कई सितारे भी परेशानी में आ गए हैं. वे अपना ही पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं.

प्रसिद्ध एक्ट्रेस नूपुर अलंकार बैंके की ऐसी हालत और अपने परिचितों की परेशानी देख कर बेचैन हैं, उनका मानना है कि.... डर है कि इसके कारण बैंक के कस्टमर्स जीवन भर की बचत नहीं खो दें, इसलिए इस ओर खास ध्यान देने की जरूरत है.

उन्होंने तो पीएमसी बैंक को बचाने के लिए इस बार करवा चौथ पर बाकायदा- सेव पीएमसी की मेहंदी भी रचाई थी.

क्योंकि, पीएमसी बैंक घोटाले के कारण कई लोगों की जान पर बन आई है, लिहाजा उम्मीद की जा रही है कि जल्दी-से-जल्दी सरकार बैंक के कस्टमर्स के पैसे सुरक्षित करने और उन्हें उनका जमा पैसा तुरंत दिलाने की व्यवस्था करे!

यह भी पढ़ें- संघर्ष के आंसू, सफलता के ऑटोग्राफ!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।