चंडीगढ़. राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींढसा ने शनिवार को कहा कि उन्होंने उच्च सदन में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है. 82 वर्षीय ढींढसा ने कहा कि उन्होंने गुरुवार को राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू को अपना इस्तीफा सौंप दिया और शुक्रवार को पार्टी को भी इसकी जानकारी दे दी.

हालांकि, ढींढसा ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा देने के लिए कोई कारण नहीं दिया. इस बीच, शिअद ने ढींढसा के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया कि पार्टी ने इस वर्ष जून में राज्यसभा में अपने नेतृत्व में बदलाव के बारे में संसदीय कार्य मंत्री को पहले ही सूचित कर दिया था. राज्यसभा महासचिव को भी इसकी एक प्रति भेजी गई थी.

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि पार्टी ने पहले ही राज्यसभा सदस्य बलविंदर सिंह भुंदर को उच्च सदन में पार्टी का नेता और नरेश गुजराल को उप नेता चुन लिया है.

पिछले साल सितंबर में, ढींढसा ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पार्टी के महासचिव और उसकी कोर कमेटी से इस्तीफा दे दिया था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।