सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल फोन आ गए हैं वहीं एलजी कंपनी भी अब इस दौड़ में पीछे नहीं रहना चाहती. हाल ही में पब्लिश किए गए एक पेटेंट से पता चला है कि एलजी कंपनी फोल्डेबल टीवी लाने वाली है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक की रिपोर्ट में कहा गया है कि एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने साल 2019 में हेग इंटरनेशनल डिज़ाइन सिस्टम के साथ फ्लेक्सिबिल डिस्प्ले के पास टेलीविजन रिसीवर के डिज़ाइन का एक पेटेंट फाइल किया है.

इस डिजाइन पेटेंट में 9 प्रोडक्ट के स्केच शामिल हैं और इनके बारे में बताया गया है. फाइल किए गए पेटेंट में कंपनी ने बताया कि यह डिज़ाइन फ्लेक्सिबिल डिस्प्ले वाले टेलीविज़न रिसीवर के लिए है. इसके साथ दोनों तरफ दिखने वाले स्क्वॉयर फ्रेम स्टैंड और साउंड बार हैं.

रिपोर्ट में जो स्केच दिया गया है उसमें दिखता है कि यह 6 पार्ट में जिगजैग तरीके से मुड़ जाता है. इसके दोनों साइड में दो फ्रेम होंगे जो कि स्टैंड का काम करेंगे. कहा गया है कि टीवी में एक साउंडबार भी होगा जो कि इस स्टैंड में फिट होगा. टीवी में 21:9 का ऐस्पेक्ट रेशियो होगा और साथ ही बेहतर मज़बूती के लिए कर्व्ड डिस्प्ले भी दिया गया है. हालांकि यह बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है कि यह टीवी रिमोट के साथ आएगी या कि स्मार्टफोन को ही रिमोट में बदला जा सकेगा. चूंकि आजकल ज्यादातर टीवी इसी टेक्नॉलजी के साथ आती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।