कोलकाता. भारत-बांग्लादेश के बीच आगामी 22-26 नवंबर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को न्यौता भेजा, जिसे पड़ोसी मुल्क की प्रधानमंत्री द्वारा स्वीकार कर लिया गया है. अब शेख हसीना के भव्य स्वागत की तैयारियों में बंगाल क्रिकेट बोर्ड जुट चुका है.

इस मैच के दौरान टॉस सोने के सिक्के से किया जाएगा, जबकि सिल्वर कॉइन मेहमान टीम को भेंट किया जाएगा. इतना ही नहीं शेख हसीना के स्वागत में 50 तरह के पकवान बनाए जाएंगे, जिनमें हिल्सा मछली, पाब्डा, भेटकी, दाब चिंग्री मुख्य रूप से शामिल हैं. इस मुकाबले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया है. कैब ने टिकटों की दर प्रतिदिन 50 रुपये से शुरू रखी है, ताकि 68000 की क्षमता वाले ईडन गार्डन में बड़ी तादाद में दर्शक आएं.

बांग्लादेश ने भारत को दिल्ली में 3 नवंबर को खेले गए पहले टी-20 मैच में 7 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 से लीड बना ली. ये टीम इंडिया की इस फॉर्मेट में बांग्लादेश के हाथों पहली हार रही. अब 7 नवंबर को राजकोट में दूसरा और 10 नवंबर को नागपुर में तीसरा टी20 मैच खेला जाना है. इसके बाद 14 नवंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।