स्मार्टफोन ब्रैंड वीवो ने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन अपने होम मार्केट में लॉन्च किया है. Vivo Y5s नाम के इस स्मार्टफोन को हाल ही में थाइलैंड में Vivo Y19 नाम से इंट्रोड्यूस किया गया था. Vivo Y5s में पिछले महीने चीन में लॉन्च किए गए Vivi U3 के सारे स्पेसिफिकेशंस दिए गए हैं. Vivo Y5s और Vivo U3 में केवल एक अंतर है, जो चिपसेट का है. Vivo Y5s में MediaTek का Helio P65 प्रोसेसर दिया गया है, वहीं Vivo U3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है.

Vivo Y5s सीरीज को चीन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ 1,498 युआन (करीब 15,000 रुपये) में लॉन्च किया गया है. यह स्मार्टफोन ब्लू, ब्लैक और ग्रीन कलर ऑप्शंस में ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आता है. जल्द ही इस स्मार्टफोन की सेल शुरू की जा सकती है और चीन से बाहर इस डिवाइस के लॉन्च को लेकर कंपनी की ओर से ऑफिशली कुछ नहीं कहा गया है. हालांकि, कुछ नए ग्लोबल मार्केट्स में कंपनी Vivo Y19 जल्द लॉन्च कर सकती है.

Vivo Y5s स्मार्टफोन में 6.53 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9, रेजॉलूशन 1080x2340 पिक्सल्स, पिक्सल डेंसिटी 394ppi और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.3 प्रतिशत है. स्मार्टफोन में MediaTek Helio P65 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज दिया गया है. डिवाइस में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फ्लैश चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है.

स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है, इसका अपर्चर f/1.78 है. इसके अलावा अपर्चर f/2.2 वाला 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है. स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. बाकी स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक सपॉर्ट और माइक्रो-यूएसबी 2.0 चार्जिंग के लिए दिया गया है. इस डिवाइस का वजन 193 ग्राम और मोटाई 8.89mm है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।