सभी जानते हैं कि हिन्दू धर्म में तुलसी को बहुत ही पवित्र माना जाता है और सभी तुलसी की पूजा विधिवत रुप से करते हैं. सभी के घर में तुलसी का पौधा मौजूद होता है. हर घर में न केवल तुलसी का पौधा पाया जाता है बल्कि उसकी पूजा भी की जाती है. हर शुभ काम तुलसी के पत्ते के बिना अधूरा होता है. जिस तरह हर काम तुलसी के बिना अधूरा है उसी तरह तुलसी का पत्ता भगवान विष्णु को भी बहुत प्रिय होता है.

कार्तिक माह में तुलसी पूजा का महत्व और भी बढ़ जाता है. मान्यता है कि इस महीने शालीग्राम और माता तुलसी का विवाह भी होता है. अगर काफी कोशिशों के बाद भी आपको किसी काम में सफलता नहीं मिलती है, तो कार्तिक माह में तुलसी के पत्ते के उपाय से मां लक्ष्मी और धन कुबेर की कृपा होती है, जिससे आपकी सारी विपत्तियां दूर हो जाएंगी.

आपको बता दें कि अगर आपको अपने घर में नकारात्मक शक्तियों का अहसास हो रहा हैं तो सोने से पहले अपने तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रख दें. इससे वहां से नकारात्मक शक्तियां दूर भाग जाएगी. वही जिन कपल की बिल्कुल भी नहीं बन रही हैं, तो हर दूसरे दिन एक दूसरे से लड़ाई झगड़े हो रहे हैं.  

तो तुलसी के पांच पत्ते को अपने पास रखें. ऐसा करने से पति पत्नी के बीच लड़ाई झगड़े सब समाप्त हो जाते हैं. आज जिस जगह भी पत्ते रख रहे हैं, उसे हर 24 घंटे के बाद बदल लें और लगातार 21 दिनों तक ऐसा करें. जो सूखे पत्ते हैं उसे जल में प्रवाहित कर दें. वही तुलसी के पांच पत्तों को एक लाल कागज में लपेटकर पूजा स्थल पर रख दें और इसकी पूजा करें. इन पत्तों को अपने मन की इच्छा बताएं. कुछ ही दिनों में आपको इसका फर्क नजर आने लगेगा. ऐसा करने से सोई किस्मत जाग जाती हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।